रीवा

रीवा के नवागत कलेक्टर मनोज पुष्प की पहली जन सुनवाई, 61 लोगों की शिकायतें सुनी

Rewa MP News
x
रीवा जन सुनवाई: कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जन सुनवाई में नवागत कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp IAS) ने आमजनता से प्राप्त 61 आवेदन पत्रों में सुनवाई की।

Rewa News in Hindi: रीवा। कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जन सुनवाई (Jan Sunwai) में नवागत कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp) ने आमजनता से प्राप्त 61 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को तय समय सीमा में आवेदन पत्रों के निराकरण के निर्देश दिए।

इन आवेदनों पर की जन सुनवाई

कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp) ने कहा कि सभी अधिकारी व्यक्तिगत रूचि लेकर जन सुनवाई के आवेदन पत्रों का निराकरण कर प्रतिवेदन ऑनलाइन प्रस्तुत करें। आमजनता की मांगों की पूर्ति एवं कठिनाईयों को हल करने का जन सुनवाई कारगर मंच है। जन सुनवाई में अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, संयुक्त कलेक्टर अरविंद कुमार झा तथा डिप्टी कलेक्टर एके सिंह ने भी आवेदन पत्रों में सुनवाई की।

जन सुनवाई में कलेक्टर ने आवेदिका दिव्यांग रश्मि तिवारी को वॉकिंग स्टिक प्रदान करने के निर्देश दिए। सामाजिक न्याय विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई नि:शुल्क वॉकिंग स्टिक अपर कलेक्टर ने आवेदिका को प्रदान की।

जनसुनवाई में गजेन्द्र सिंह निवासी मझिगवां ने भूमि के सीमांकन तथा नक्शा तरमीम के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने तहसीलदार सिरमौर को आवेदन पत्र के निराकरण के निर्देश दिए। चन्द्रभान विश्वकर्मा निवासी खजुहा कला ने सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने तहसीलदार गुढ़ को प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दिए।

गिरीश पाण्डेय निवासी ग्राम बरैया ने तहसीलदार द्वारा भूमि विवाद के संबंध में पारित आदेश का पालन कराने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने तहसीलदार हनुमना को अपने आदेश का पालन कराने तथा अवैध तरीके से किया जा रहा निर्माण कार्य रोकने के संबंध में समुचित कार्यवाही के निर्देश दिए। शारदा शिल्पकार निवासी रानी तालाब मोहल्ला रीवा ने आवासीय पट्टे के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने आयुक्त नगर निगम को आवेदन पत्र में कार्यवाही के निर्देश दिए।

जन सुनवाई में सीताराम कोरी निवासी जरहा ने उनकी पट्टे की भूमि से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने तहसीलदार गुढ़ को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए। ग्राम बेलहाई के निवासियों ने गांव में स्वीकृत सीसी रोड का निर्माण कराने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को तत्काल निर्माण कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश दिए।

यदुवीर सिंह निवासी मढ़ी ने त्रिभुवननाथ उमावि बदवार द्वारा जमा की गई ईपीएफ की राशि बैंक द्वारा गायब करने की शिकायत की। कलेक्टर ने एलडीएम को संबंधित बैंक पर कार्यवाही कर आवेदक की राशि वापस कराने की कार्यवाही के निर्देश दिए। जन सुनवाई ने रामलल्लू चौरसिया निवासी रामपुर ने 21 नवम्बर 2021 को खलिहान में आग दुर्घटना से क्षतिपूर्ति के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने तहसीलदार नईगढ़ी को प्रकरण की जांच कर प्रतिवेदन देने के निर्देश दिए।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story