रीवा

Rewa Airport से उड़ी पहली एयरक्राफ़्ट, उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल पहले यात्री बनकर पहुंचे खजुराहो

Rewa Airport से उड़ी पहली एयरक्राफ़्ट, उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल पहले यात्री बनकर पहुंचे खजुराहो
x
रीवा वासियो के लिए गुड न्यूज़ है. दरअसल अभी हाल ही में रीवा एयरपोर्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट सामने आई है.

रीवा वासियो के लिए गुड न्यूज़ है. दरअसल अभी हाल ही में रीवा एयरपोर्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट सामने आई है. रीवा एयरपोर्ट का काम लगभग 95% पूरा हो गया है. रीवा से खजुराहो के लिए पहली बार एयरक्राप्ट (Rewa to Khajuraho Aircraft) को उड़ाया गया. खास बात यह है की रीवा से खजुराहो के लिए उड़ान भरने वाले पहले यात्री कोई और नहीं मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला है. बताते चले की मध्यप्रदेश का छठवा एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया है. एयरपोर्ट की यात्री सुविधा जल्द ही शुरू होने वाली है. विंध्य के लोगो के लिए ये गौरव की बात है.

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने दिया अपडेट

पूर्व उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला के ड्रीम प्रोजेक्ट रीवा एयरपोर्ट को लेकर रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया की लगभग एयरपोर्ट का काम खत्म हो चुका है. रनवे का चौड़ीकरण पूरा हो गया है. एयरपोर्ट में मौजूद टर्मिनल बिल्डिंग का काम 95% से ज्यादा कम्प्लीट हो चुका है. रीवा कलेक्टर ने कहा की मार्च लास्ट तक पूरा काम कम्प्लीट हो जायेगा. रीवा से 90 सीटर और 72 सीटर विमानों के उड़ान भरने की संभावनाएं हैं.

विंध्य के लिए बड़ी उपलब्धि

उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने बताया की वो रीवा एयरपोर्ट बनाने के लिए 2014 से प्रयास कर रहे थे. इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में कुछ ही समय बचा है. राजेंद्र शुक्ल ने बताया की विंध्य की जनता के लिए ये एयरपोर्ट बेहद बड़ी सौगात होगी। रीवा सहित विंध्य के विकास के लिए किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। राजेंद्र शुक्ला ने कहा की उम्मीद है जल्द ही बड़े विमान यहां उतर सकेंगे। इससे क्षेत्र में विकास के नए द्वार खुलेंगे और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

Next Story