रीवा

रीवा जिले में आग का तांडव, 100 एकड़ में फैली आग, मकान, दुकान और ट्रक जलकर खाक

Rewa Fire News
x
रीवा के गोविंदगढ़ क्षेत्र में नरवाई से लगी आग ने उग्र रूप धारण कर लिया है।

Rewa Fire News: रीवा जिले के गोविंदगढ़ क्षेत्र में नरवाई से लगी आग ने उग्र रूप धारण कर लिया है। जिससे तकरीबन 100 एकड़ क्षेत्र में आग फैल गई है। बढ़ती आग से न सिर्फ भारी तबाही हो रही है बल्कि आग का रूख देखकर ग्रामीणों में भगदड़ की स्थित निर्मित हो गई। ग्रामीणो ने आग लगने की सूचना प्रशासन को भी दी है। मौके पर दमकल वाहन से आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही ग्रामीण बोरबेल आदि की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे है।

इस तरह का हुआ नुकासन

बताया जा रहा है कि गोविन्दगढ़ थाना क्षेत्र के नकटा गांव में कारगिल चौराहे के पास लगी आग की जद में मकान, दुकान के साथ ही एक ट्रक भी आ गया और धू-धू कर जल गया है। तो वही हरे पेड़ भी आग की जद में आने से जलने के साथ ही खलिहानों में रखी फसल एवं भूसें में आग फैल रही है।

नरवाई से फैली आग

खबरों के अनुसार नकटा गांव के कारगिल चौराहे के पास नरवाई में आग लगाई गई थी। यह आग ने देखते-ही-देखते विकराल रूप धारण कर लिया। गर्म हवाएं चलने के कारण आग लगातार आसपास के क्षेत्र में न सिर्फ फैल गई बल्कि तकरीबन 100 एकड़ क्षेत्र में आग लग गई। ग्रामीणो का कहना है कि आग लगातार बढ़ रही है और नजदीक अमिरती और हर्दी गांव तक आग पहुच गई है।

ज्ञात हो कि किसान खेतों की सफाई करने के लिए इन दिनों नरवाई में आग लगा रहे है। तो वही खेतों में सूखी नरवाई और तापमान ज्यादा होने के साथ ही हवा चलने से आग तेजी के साथ फैल रही है। यह आग काफी नुकसान पहुचा रही है। बहरहाल ग्रामीणो ने प्रशासन को सूचना दी है और प्रशासन की जांच के बाद घटना की पूरी सच्चाई सामने आएगी।

Next Story