रीवा

Rewa के नर्सिंग हॉस्टल में लगी आग! पलभर में कमरा हुआ खाक, जान बचा कर भागती रही स्टूडेंट्स...फिर जो हुआ सुनकर निकल आएगा पसीना

rewa_news
x

rewa_news

Rewa में सकते में रहा प्रबंधन, मौके पर पहुंचे डीन और सुपरिटेंडेंट।

रीवा (Rewa News): श्यामसाह मेडिकल कॉलेज अंतर्गत संचालित नर्सिंग छात्रावास (Shyamsah Medical College Nursing Hostel) में मंगलवार की सुबह घटित आगजनी की घटना के कारण एक कमरा जल कर पूरी तरह से खाक हो गया। हॉस्टल के कमरा नंबर 14 में आगजनी के कारण यहां रह रही द्वितीय वर्ष की छात्रा का सामान जल कर पूरी तरह से खाक हो गया। बताते हैं कि साथ ही यहां रखा बेड, कपडे़, किताबें भी आग की चपेट में आने से स्वाहा हो गई। इस दौरान हॉस्टल में रह रही छात्राएं आग से बचने के लिए भागती रही। विडंबना तो यह रही कि समय रहते आग में काबू पा लिया गया। जिसके कारण एक बड़ा हादसा टल गया। इस दौरान मेडिकल कॉलेज डीन, चिकित्सालय अधीक्षक, हॉस्टल मैनेजर सहित अन्य स्टॉफ मौजूद रहा।

कैसे लगी आग

बताया गया है कि सुबह करीब 11.30 बजे हॉस्टल में रह रही छात्राएं अपने कमरे में ताला लगा कर क्लास अटेंड कर रही थी। इसी परिप्रेक्ष्य में हॉस्टल के दूसरी मंजिल के कमरा नंबर 14 से धुआं निकलने का पता छात्राओं को चला। देखते ही देखते हॉस्टल में आगजनी की खबर आग की ही तरह फैल गई। नर्सिंग स्टूडेंट को जैसे ही घटना का पता चला वह जान बचा कर हॉस्टल के बाहर आ गई। आगजनी का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है। हॉस्टल में आग को बुझाने के लिए तकरीबन 4 अग्निशमन यंत्र का उपयोग किया गया।


नए हॉस्टल में जाएगी छात्राएं

6 दशक पुराना यह नर्सिंग हॉस्टल में अपनी अंतिम श्वांस गिन रहा है। स्थिति यह है कि हॉस्टल की दीवारें अपना अस्तित्व छोड़ती हुई नजर आ रही है। यहां की दीवारें, छत और छज्जा आए दिन गिरते रहते हैं। पूर्व में कई बार यहां व्याप्त समस्या के निराकरण को लेकर छात्राओं ने प्रबंधन को आवेदन दिया। लेकिन प्रबंधन ने समस्या निराकरण को लेकर किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया।

Next Story