रीवा

रीवा जिले के इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में भड़की आग, धू-धूकर जल गया सामान, लाखों का हुआ नुकसान

Sanjay Patel
22 Sep 2023 7:44 AM GMT
रीवा जिले के इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में भड़की आग, धू-धूकर जल गया सामान, लाखों का हुआ नुकसान
x
Rewa News: रीवा जिले के चिल्ला बाजार स्थित इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में देर रात आग भड़क उठी। आगजनी में शोरूम के अंदर रखा लाखों का सामान धू-धूकर जल गया। इस घटना में लाखों की क्षति पहुंची है।

रीवा जिले के चिल्ला बाजार स्थित इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में देर रात आग भड़क उठी। आगजनी में शोरूम के अंदर रखा लाखों का सामान धू-धूकर जल गया। इस घटना में लाखों की क्षति पहुंची है। देर रात आगजनी की खबर मिलते ही बाजार स्थित दुकानदारों में हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना दमकल को देने के लिए फोन लगाया किंतु किसी ने फोन रिसीव नहीं किया।

देर रात हुई घटना

त्योंथर नगर परिषद अंतर्गत आने वाले चिल्ला बाजार स्थित इलेक्ट्रॉनिक शो रूम में आगजनी की घटना देर रात घटित हुई। गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात लगभग ढाई बजे अज्ञात कारणों से शोरूम में आग लग गई। इसकी जानकारी वहां स्थित अन्य दुकानदारों को हुई तो मौके पर हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में आगजनी की जानकारी देने के लिए दमकल वाहन को फोन लगाया गया किंतु किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। जिसके बाद नगर पंचायत के सीएमओ को मामले की जानकारी दी गई किंतु इसके बाद भी फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंचा

80 लाख रुपए नुकसान होने का अनुमान

सोहागी पुलिस ने चाकघाट नगर परिषद से दूसरा दमकल वाहन बुलाया। स्थानीय लोगों की मानें तो दमकल आगजनी के लगभग 4 घंटे बाद मौके पर पहुंचा। तब तक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम के अंदर रखा सारा सामान जलकर खाक हो चुका था। आगजनी में व्यापारी का 80 लाख रुपए नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। बताया गया है कि आग पर काबू पाने के लिए स्थानीय लोगों व खुद व्यापारी द्वारा सबमर्सिबल पम्प की मदद ली गई किंतु आग पर काबू नहीं पाया जा सका और समूचा सामान जलकर खाक हो गया।

व्यापारी की पूरी गृहस्थी हुई नष्ट

व्यापारी जयप्रकाश गुप्ता के इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में आग भड़की। व्यापारी का कहना है कि इसकी सूचना मिलते ही वह परिवार समेत मौके पर पहुंचे गए थे। उन्होंने पुलिस, फायर ब्रिगेड को मामले की सूचना दी और स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने में जुट गए। उनका कहना था कि जीवन का सब कुछ दुकान में लगा दिया था, अब उनकी पूरी गृहस्थी जलकर नष्ट हो चुकी है। जयप्रकाश गुप्ता के मुताबिक त्योंथर नगर परिषद का दमकल भी मौके पर नहीं पहुंचा। दमकल को फोन लगाया गया किंतु चालक ने फोन नहीं उठाया। सोहागी पुलिस ने चाकघाट नगर परिषद से दूसरा दमकल बुलाया किंतु दमकल आगजनी के 4 घंटे बाद मौके पर पहुंचा, जिसकी वजह से समूची गृहस्थी नष्ट हो गई।

Next Story