रीवा

बड़ी खबर: रीवा-सीधी के 17 शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ दर्ज होगी FIR, 70 लाख की हेराफेरी है मामला

Rewa MP News
x
रीवा व सीधी जिले में तैनात स्कूल शिक्षा विभाग के 17 अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय ने जारी किए हैं।

रीवा-सीधी से बड़ी खबर सामने आ रही है। रीवा व सीधी जिले में तैनात स्कूल शिक्षा विभाग के 17 अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय ने जारी किए हैं।

बता दें की आयुक्त लोक शिक्षा द्वारा जारी पत्र में जानकारी दी है कि प्रधान महालेखाकार ग्वालियर के 11 जनवरी 2021 के पत्र की लेखा परीक्षा निरीक्षण प्रतिवेदन अवधि 01/2016 से 08/2019 की कंड क्रमांक-1 में अनुदान प्राप्त विद्यालयों के शिक्षकों के वेतन एवं एरियर्स राशि का कपटपूर्ण आहरण एवं अन्य वित्तीय अनियमितता से संभावित हानि 70.67 लाख रुपए की 2 आपत्ति ली गई।

मिली जानकारी के अनुसार निर्देश के बाद कलेक्टर रीवा ने पांच सदस्यीय जांच समिति गठित कर जिला कोषालय अधिकारी रीवा की अध्यक्षता में मामले की जांच कराई। जांच रिपोर्ट के अनुसार, अनुदान मद में कर्मचारियों के डुप्लीकेट बिल तैयार कर अन्य लोगों के बैंक खातों में भुगतान, देयकों के आहरण में कार्यालय के अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा नियमों का पालन नहीं किया गया है। कपटपूर्ण आहरण एवं सेवानिवृत्त अनुदानित कर्मचारियों को क्रमोन्नति एरियर्स का दो बार भुगतान करना तथा भंडार सामग्री में कपटपूर्ण आहरण कर वित्तीय अनियमितता पाई गई है।

Next Story