रीवा

रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प ने लिया सख्त एक्शन: गरीबों का आनाज डकारने वाले कोटेदार के खिलाफ FIR दर्ज, 41 लाख के गबन का है मामला

Rewa MP News
x
Rewa MP News: रीवा के गढ़ थाना अंतर्गत देवास के कोटेदार पर मामला दर्ज

Rewa MP News: सरकार का प्रयास है कि कोई भी गरीब परिवार भूखा न सोए, लेकिन सरकार के इस मंशा पर उनके कर्मचारी पलीता लगा रहे है तो वही गरीबो के सरकारी राशन को डकरा रहे है। ऐसा ही एक मामला रीवा जिले के गढ़ थाना अंतर्गत देवास के सरकारी राशन दुकान से सामने आया है।

जानकारी के तहत देवास के सरकारी राशन दुकान का सेल्स मैन विष्णु पटेल पिता वनस्पति पटेल के द्वारा सरकारी राशन में जमकर गबन किए जाने का आरोप सामने के बाद प्रशासन ने इसकी जांच करवाई है और गढ़ थाने मेंआरोपी सेल्समैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

41 लाख के गबन का है मामला

बताया जा रहा है कि देवास निवासी सेल्समैन विष्णु पटेल के द्वारा देवास के सरकारी राशन दुकान का संचालन किया जा रहा है। उसके द्वारा आनाज में जमकर हेराफेरी की गई है। आरोप है कि 41 लाख 40 हजार रूपये के आनाज का गबन सेल्समैन के द्वारा किया गया है।

अनज गबन किए जाने की शिकायत रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प तक पहुची थी। कलेक्टर के निर्देश पर इसकी जांच करवाई गई है। जांच में गड़बड़ी सामने आने के बाद कलेक्टर पीडीएफ में गड़बड़ी को लेकर बेहद गंभीर है और उनके निर्देश पर खाद्य विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी के द्वारा गढ़ थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने आरोपी सेल्समैन के खिलाफ धोखाधड़ी एवं आवश्यक वस्तुअधिनियम आदि धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

फरार हुआ सेल्समैन

गढ़ थाना की पुलिस ने आरोपी सेल्समैन के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी गिरफ्तारी करने के लिए दंबिश दी, लेकिन पुलिस की भनक लगते ही आरोपी फरार हो गया है। अनाज में भष्टाचार करने वाले सेल्समैन विष्णु पटेल की पुलिस अब तलाश कर रही है।

Next Story