रीवा

रीवा में पान-गुटखा खाकर थूंकने वालों पर जुर्माना: शहर को स्वच्छता में अव्वल बनने की तैयारी, रेड स्पॉट फ्री और 5 स्टार रैंकिंग का लक्ष्य

रीवा में पान-गुटखा खाकर थूंकने वालों पर जुर्माना: शहर को स्वच्छता में अव्वल बनने की तैयारी, रेड स्पॉट फ्री और 5 स्टार रैंकिंग का लक्ष्य
x
नगर निगम रीवा का मुख्य लक्ष्य स्वच्छता में 5 स्टार रैंकिंग हासिल करना है।

रीवा (मध्य प्रदेश): रीवा शहर को स्वच्छता में अव्वल बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। नगर निगम आयुक्त संस्कृति जैन ने बताया कि 2023-24 के स्वच्छता सर्वेक्षण में रीवा को थ्री स्टार स्वच्छ शहर का दर्जा मिला था। इस वर्ष शहर का लक्ष्य वॉटर प्लस सेर्टिफिकेट प्राप्त करना है, इसके लिए सीवरेज का काम भी शहर में तेजी से चल रहा है। नगर निगम रीवा का मुख्य लक्ष्य स्वच्छता में 5 स्टार रैंकिंग हासिल करना है।

निगमायुक्त की शहरवासियों से अपील

शहर को स्वच्छ रखने के लिए नगर निगम आयुक्त संस्कृति जैन ने शहरवासियों से अपील की है कि वे कचरे को कचरा गाड़ी में ही डालें। उन्होंने कहा कि बड़े महानगरों की तर्ज पर रीवा भी स्वच्छता में बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास कर रहा है।

रेड स्पॉट फ्री बनाना है रीवा शहर

स्वच्छता सर्वेक्षण में रीवा शहर को रेड स्पॉट फ्री बनाने का लक्ष्य रखा गया है। जिन जगहों पर ज्यादा रेड स्पॉट पाए गए हैं, उन्हें साफ करने का काम शुरू कर दिया गया है।

गुटका-पान खाकर थूकने पर जुर्माना

शहर को साफ रखने के लिए नगर निगम ने गुटका-पान खाकर थूकने पर जुर्माना लगाने का फैसला किया है। आने वाले समय में इस नियम का सख्ती से पालन कराया जाएगा। नगर निगम आयुक्त ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे शहर को स्वच्छ रखने में अपना योगदान दें। जानकारी के अनुसार, गुटका-पान खाकर थूकने पर 200 रुपये से 500 रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

Next Story