रीवा

रीवा के भगवान शीत भंडार में लगी भीषण आग, करोड़ों रुपए का हुआ नुकसान

Rewa MP News
x
Rewa MP News: सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कॉलेज चौराहे के पास स्थित भगवान शीत भंडार में बीती रात आग लग गई।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कॉलेज चौराहे के पास स्थित भगवान शीत भंडार में बीती रात आग लग गई। आगजनी की इस घटना में गोदान और गोदाम के अंदर रखा सामान, मशीन सब कुछ जलकर स्वाहा हो गया। गनीमत यह रही कि किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। रात के लगभग 1 बजे पड़ोस के लोगों को गोदाम से धुआ निकलता दिखाई दिया। लोगों ने फौरन इसकी जानकारी पुलिस तथा शीत भंडार मालिक को दी। बताते हैं कि देखते ही देखते आग इतनी भयावह हो गई कि स्थानी लोग भी दहषत में आ गये। शीत भंडार की खिड़की और दरवाजे से तेज लपटें निकल रही थी। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

रात को हुई आगजनी की घटना

जानकारी के अनुसार रीवा शहर के कालेज चौराहे के पास स्थित भगवान शीत भंडार में आगजनी की यह घटना हुई है। रात करीबन 1 बजे शीत भंडार से धुआं और आग निकलने लगा। आस-पड़ोस रह रहे लोगों को जब इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने फौरन घटना की सूचना पुलिस को दी।

सीएसपी ने संभाला मोर्चा

घटना की सूचना मिलते ही सीएससी शिवाली चतुर्वेदी पूरे दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई। वही गश्त कर रहे टीआई राजकुमार मिश्रा भी मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई। बताया गया है कि करीबन 6 से 7 दमकल की गाड़ियों ने पानी डालने के बाद आग पर काबू पाया। इसमें करीबन 2 से 3 घंटे का समय लगा। आग इतनी भयावह थी कि गोदान के अंदर शायद ही कुछ बचा हो।

करोड़ों रुपए का नुकसान

आग की भयावहता को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि शीत भंडार के अंदर रखा सामान शायद ही बचा हो। भगवान शीत भंडार जिला मुख्यालय में काफी समय से संचालित है। बताया गया है कि आगजनी की घटना में कई करोड़ रुपए का नुकसान होने का अनुमान है।

दहशत में आए पड़ोस के लोग

आपकी भयावहता को देखकर आस-पड़ोस के लोग भी दहशत में आ गए। गोदाम से निकल रही आग की तेज लपटें लोगों को डरा रही थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को ढाढस बंधाया और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गई। जैसे ही आगजनी की घटना सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को हुई भगवान शीत भंडार के आसपास भारी भीड़ एकत्र हो गई थी।

कारण अज्ञात

भगवान शीत भंडार में आग किन कारणों से लगी इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है। पुलिस आग पर काबू पाने के पश्चात कारणों का पता लगाएगी। पुलिस का कहना है कि यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा कि आखिर आग किस कारण से लगी। फिर भी माना जा रहा है कि आगजनी की यह घटना शीत भंडार मालिकों पर एक बड़ी विपदा से कम नहीं है। बताया गया है कि मौके पर पहुंचने के बाद से शीत भंडार मालिकों का रो-रो कर बुरा हाल था। पुलिस और उनके परिचित ढाढस बनाने में लगे रहे।

Next Story