2021/06/83-fire-chandralok-hotel-rewa-no.jpg

रीवा के चंद्रलोक होटल में भीषण आग, नहीं पहुंचा दमकल, अचानक हुई मूसलाधार बारिश ने बुझा दी

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
01 Jun 2021

रीवा के चंद्रलोक होटल (Chandralok Hotel, Rewa) में आग लगने की खबर आ रही है. आग भीषण रूप धारण कर चुकी थी लेकिन दमकल (Fire Brigade) नहीं पहुँच पाया. इसी बीच भीषण और मूसलाधार बारिश (torrential rain) शुरू हो गयी, जिसके चलते आग अपने आप बुझ गयी और बड़ा जान माल का नुकसान होने का ख़तरा टल गया. 

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात नेशनल हाईवे 30 में रीवा के चोरहटा थानांतर्गत रीवा सतना मार्ग में स्थित चंद्रलोक होटल के टैरिस में संदिग्ध हालत में आग लग गई थी. जैसे ही होटल स्टाफ को इस बात की जानकारी हुई फ़ौरन ही चोरहटा पुलिस एवं फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया. लेकिन दमकल समय पर वहां नहीं पहुंचा, जिसके चलते आग विकराल रूप लेती जा रही थी. 

इस बीच अचानक से तेज और मूसलाधार बारिश शुरू गयी, जिसके चलते आग अपने आप बुझ गई. बताया जा रहा है कि आग की लपटें इतनी तेज थी कि दूरी तक नजर आ रही थी. वहीं अचानक हुई बारिश ने आग को बुझा कर बड़े जान और माल के होने वाले नुकसान से बचा लिया. 

अचानक से होने लगी मूसलाधार बारिश

होटल स्टाफ ने बताया कि ईश्वर का शुक्र है कि हादसा बड़ा होने से पहले बारिश ने सबको सुरक्षित बचा लिया. क्योंकि जिस तरह हादसे के दो घंटे बाद दमकल वाहन मौके पर पहुंचा था तो उतनी देर में होटल का काम तमाम हो जाता. फिर भी बेमौसम बारिश ने चंद्रलोक होटल को खाक बनने से पहले ही बचा लिया.

शाम से रूक रूक कर बारिश का दौर जारी

बता दें कि यास तूफान को लेकर हालांकि विंध्य क्षेत्र में 27 मई की शाम से 30 मई तक बारिश और तूफान आने का अलर्ट जारी था, लेकिन यहां वर्षा दो दिन बाद 1 जून की शाम से चालू हुई. ये बारिश का दौर विंध्य क्षेत्र के रीवा और सतना क्षेत्र में शाम 5 बजे से लेकर रात 9.30 बजे तक जारी रहा.

 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER