रीवा

रीवा आने वाली ट्रेनों में त्योहारी असर: रेवांचल, इंटरसिटी, शटल में पैर रखने की भी जगह नहीं, दिवाली मनाने घर लौट रहें लोग

REWA RAILWAY NEWS
x

REWA RAILWAY NEWS

रीवा आने वाली ट्रेनों में त्योहार का असर, स्लीपर कोच में भी यात्री कर रहे मशक्कत।

REWA RAILWAY NEWS: रीवा। रेवांचल सुपरफास्ट ट्रेन शुक्रवार को भी भारी भीड़ लेकर रीवा स्टेशन पहुंची। दिवाली त्योहार के चलते भोपाल से आने वाली यह ट्रेन यात्रियों से खचाखच भरी रही। ट्रेन की आरक्षित बोगियों में भी कई यात्री खड़े होकर सफर करने को मजबूर हुए। नई दिल्ली से आने वाली आनंद विहार ट्रेन का हाल तो इससे भी बुरा रहा। आनंद विहार सुपरफास्ट ट्रेन में भी यात्रियों की बेहद भीड़ रही। नई दिल्ली से आने वाली ट्रेन के सभी कोच पूरी तरह भरे रहे।

गौरतलब है कि रविवार को दीपावली का त्योहार है। लिहाजा दूसरे शहरों में रहने वाले अधिकांश लोग त्योहार मनाने अपने घर पहुंचने लगे हैं। इस कारण इन दो प्रमुख ट्रेन के स्लीपर कोच में भी वेटिंग यात्रियों की संख्या दो सौ के आंकड़ों को पार कर चुकी है। यात्रियों के अधिक भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने आनंद विहार ट्रेन के लिए कोई अतिरिक्त सुविधा का विकल्प नहीं दिया।

जबकि भोपाल से रीवा के लिए वंदे भारत व साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चल रही है। कुछ अन्य ट्रेन में अतिरिक्त कोच बढ़ाये गए लेकिन ऐसी कोई सुविधा रेल प्रशासन आनंद विहार ट्रेन में नहीं दे सका। यानि नई दिल्ली से आने वाली यात्रियों को भी राहत देने में पमरे फेल है। रीवा पहुंचने वाली अन्य ट्रेनों में भी इस समय यात्रियों की खासी भीड़ देखने को मिल रही है। रेलवे के जिम्मेदारों ने आगामी 20 नवम्बर तक यथा स्थिति सभी ट्रेनों में बने रहने की संभावना व्यक्त की है।

अन्य ट्रेनों में भी रही भीड़

शनिवार को रीवा रेलवे स्टेशन पहुँचने वाली अन्य ट्रेनों में भी यात्रियों की काफी भीड़ रही। आलम यह रहा कि लगभग सभी ट्रेन के प्लेटफार्म में पहुंचते ही पूरी जगह स्वचाखच यात्रियों से भर गई। इस तरह लगभग गुरुवार को पूरे दिन स्टेशन में यात्रियों की आवाजाही लगी रही। नियमित रेवांचल सुपरफास्ट ट्रेन में तो यात्रियों का हुजूम उमड़ा ही रहा। इंटरसिटी, बिलासपुर, चिरमिरी, शटल ट्रेन में भी यात्रियों की खासी भीड़ नजर आई।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story