रीवा

MP के 20 जिलों में ठगी करने वाले नटवरलाल पिता-पुत्र भोपाल से गिरफ्तार, रीवा के रहने वाले हैं आरोपी

father son arrested from Bhopal cheated 10 lakhs as EOW officer
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की रीवा ईओडब्ल्यू ने पिता-पुत्र सहित तीन नटवर लालों को भोपाल से किया गिरफ्तार

Rewa MP News: लम्बे समय से ईओडब्ल्यू के लिए चुनौती बने नटवर लाल पिता-पुत्र को आखिरकार रीवा ईओडब्ल्यू की टीम ने भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है। इतना ही उनका एक साथी भी पुलिस के हाथ लगा है और उन्हे पकड़ कर ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की है।

रीवा के रहने वाले है पिता-पुत्र

ईओडब्ल्यू रीवा के एसपी वीरेन्द्र जैन ने बताया कि आरोपी संजय मिश्रा और उनके पुत्र आष्कृत मिश्रा निवासी कैलाशपुरी रीवा एवं उनका साथी रघुराजा निवासी भोपाल को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गये आरोपियों ने अभी तक जो जानकारी दी है उसके तहत प्रदेश के लगभग 20 जिलो से 10 लाख रूपये की वसूली विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से की है।

खुद को बताते थें ईओडब्ल्यू का अधिकारी

एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी एमपी के रीवा, पन्ना, श्योपुर, गुना, भोपाल सहित लगभग 20 जिलों के पटवारी, आरआई सहित अन्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को फोन करके न सिर्फ अपने को ईओडब्ल्यू का टीआई बताते थें बल्कि उनसे जांच आदि की बात कह कर रूपये ऐंठ रहे थें। इस दौरान उन्होने 10 लाख रूपये की वसूली किए जाने की बात बताई है। वही उम्मीद है कि पूछताछ में अभी और बाते सामने आ सकती है।

10 हजार रूपये का था ईनाम

ईओडब्ल्यू के एसपी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मिली शिकायत के चलते अगस्त 2021 में मामला दर्ज किया गया था। उनकी तलाश किए जाने के साथ ही 10 हजार रूपये का ईनाम भी घोषित किया गया था।

वही सायबर सेल भोपाल की मदद से ईओडब्ल्यू रीवा के अधिकारियों ने आरोपी पिता-पुत्र और उनके साथी को भोपाल से गिरफ्तार करके रीवा लेकर आई है।

लोकायुक्त के नाम से भी कर चुके है वसूली

एसपी जैन ने बताया कि कैलाशपुरी रीवा निवासी संजय मिश्रा और उनका पुत्र आष्कृत मिश्रा अवैध वसूली के काम में लम्बे समय से लगे हुए है। वर्ष 2019 में वे रीवा के सिविल लाइन थाना में पकड़े गए थें। उस समय यह बात सामने आई थी कि आरोपी खुद को लोकायुक्त का अधिकारी बता कर रीवा एवं आसपास के क्षेत्र के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से पैसो की वसूली करते हुए पकड़े गए थे। जिसके चलते उनका मोबाईल नम्बर एवं खाते आदि सीज किए गए थें।

यही वजह रही कि बाद में आरोपी रीवा छोड़कर भोपाल चले गए और अपने साथी रघुराजा की मदद से प्रदेश भर में अपना नेटवर्क फैला कर वसूली के कार्य में लगे हुए थें। चूंकि उनके खाते आदि की जांच पुलिस कर रही थी। जिसके चलते उन्होने आपने इस अवैध धंधे को अपने साथी रघुराजा की मदद से संचालित कर रहे थें और व अपने साथी रघुराजा के खाते में पैसे ट्रांसर्फर करवाते थें।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story