रीवा

रीवा में वर्दीधारी दरोगा की पिटाई: आरोपियों ने कोरेक्स पीने के लिए पैसे मांगे, फिर मारना शुरू कर दिया

रीवा में वर्दीधारी दरोगा की पिटाई
x

रीवा में वर्दीधारी दरोगा की पिटाई

MP Rewa News : रीवा जिले के मऊगंज थाने में पिछले कुछ समय से आपराधिक घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है।

MP Rewa News : रीवा जिले के मऊगंज थाने में पिछले कुछ समय से आपराधिक घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है। रीवा में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे अब वर्दीधारी दरोगा से ही नशे के लिए पैसे की मांग करने लगे हैं, इतना ही नहीं पैसे न मिलने पर आरोपियों ने न सिर्फ दरोगा को बंधक बनाया बल्कि बेदम पिटाई तक कर दी

गत दिवस जहां छात्रा से दुष्कर्म किए जानें का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि बीते दिवस बस स्टैण्ड में ड्यूटी कर रहे सहायक उप निरीक्षक नरेश प्रताप सिंह की दो की संख्या में रहे आरोपियों ने पिटाई कर दी। फरियादी एएसआई की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है। मारपीट करने वाले पिता-पुत्र बताए गए हैं। आरोपी पिता-पुत्र फरार है। पुलिस द्वारा फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा 353, 294, 506, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

बताया गया है कि बीती शाम मऊगंज थाने में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक नरेश प्रताप सिंह ड्यूटी कर रहे थे। इसी दरमियान मौके पर नशे की हालत में पहुंचे आरोपी शंकर सिंह, एएसआई से विवाद करने लगे और कोरेक्स पीने के लिए पैसे मांगने लगे। एएसआई द्वारा आरोपी को समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन वह नहीं माना, इसी दरमियान मौके पर पहुंचे आरोपी शंकर सिंह के पुत्र अमन सिंह उर्फ दीपू ने एएसआई की पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान आरोपी पिता-पुत्र ने एएसआई की बेदम पिटाई कर दी। इसके पहले की अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच पाते आरोपी पिता-पुत्र भाग गए। थाने पहुंचे एएसआई द्वारा मामले की शिकायत थाने में की गई। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर फरियादी एएसआई को मेडिकल परीक्षण के लिए संजय सिविल अस्पताल मऊगंज भेजा। जहां से एएसआई का प्राथमिक परीक्षण करने के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

पढ़िए ASI की एफआईआर

फरियादी नरेश प्रताप सिंह ने कहा कि वह मऊगंज थाने में सहायक उप निरीक्षक के पद पर पदस्थ है। 8 अक्टूबर की रात मऊगंज कस्बे में भ्रमण के दौरान अवैध शराब की कार्रवाई एवं वारंटी की पता तलाश करने के लिए रवाना हुआ। भ्रमण करते हुए मऊगंज कस्बे के वार्ड क्रमांक 7 इंदिरा नगर करीब 9.30 बजे पहुंचा। उसी समय आरोपी अमन सिंह उर्फ दीपू सिंह और शंकर सिंह उर्फ मुन्ना मिले। कहा कि मेरे घर में चोरी हुई है। गाली देते हुए कहा कि पुलिस मेरा समान नहीं दिला रही है। मैंने मना किया कि गाली मत दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।

तब अमन सिंह बोला कोरेक्स पीने के लिए मुझे एक हजार रुपए दीजिए। फिर मैंने पैसे देने से मना कर दिया। जिससे दोनों भड़क गए। गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। साथ ही वर्दी फाड़ दी। मैं भागने लगा तो रास्ता रोककर जान से खत्म करने की धमकी दी। फिर भी मैं भागकर कमरे के अंदर गया। लेकिन दोनो आरोपी वहां भी आ गए। बदमाशों से खुद का बचाव करते हुए मोबाइल से मऊगंज थाने को फोन किया। जब थाने का अमला पहुंचा तो आस पड़ोस की मदद से पुलिस बाहर लेकर आई। ड्यूटी के दौरान शासकीय कार्य में बाधा व मारपीट की एफआईआर दर्ज कराई है।

विवाद का कारण

पुलिस ने बताया कि गत दिवस शंकर सिंह के यहां चोरी हुई थी। आरोपी टीवी सहित अन्य कीमती सामान चुरा ले गए थे। मामले की शिकायत के बाद पुलिस द्वारा मौका मुआयना कर जांच की जा रही थी। इसी कड़ी में बीते दिवस चोरी की घटना से आहत शंकर सिंह बस स्टैण्ड पहुंचा और चोरी के मामले में कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए एएसआई से विवाद करने लगा। विवाद इतना बढ़ा कि शंकर सिंह ने अपने पुत्र के साथ मिलकर एएसआई की पिटाई कर दी।

वर्जन

पिता-पुत्र ने एएसआई की पिटाई की है। पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

नवीन दुबे, एसडीओपी मऊगंज

Next Story