रीवा

रीवा: किसानो ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, समस्या निराकरण को लेकर कलेक्टर को दिया आवेदन

Rewa Accident News
x
रीवा- करहिया मंडी से लेकर कलेक्ट्रेट तक किसानो ने गुरूवार को ट्रैक्टर मार्च निकाला।

रीवा- करहिया मंडी से लेकर कलेक्ट्रेट तक किसानो ने गुरूवार को ट्रैक्टर मार्च निकाला। प्रदर्शन में सैकड़ो किसान शामिल हुए। संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर यह आंदोलन किया गया। गणतंत्र दिवस के दिन रीवा संभाग इकाई ने विरोध जताते हुंए अपने ट्रैक्टर के साथ तिरंगा झंडा और किसान संगठनों के झंडे लगा कर सुबह 11 बजे करहिया मंडी पहुंचे। ध्वजारोहण के बाद मंडी से टै्रक्टर मार्च निकालते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन किसानों ने अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री को दिया।

इन मांगो को लेकर प्रदर्शन

अपनी जिन मांगो को लेकर किसानों ने मार्च निकाला उसमें एमएसपी की कानूनी गारंटी कानून बनाने, बिजली संशोधन विधेयक 2022 वापस लेने, लखीमपुर खीरी कांड के दोषी मित्र अकजय मिश्र टेनी को गिरफ्तार करने व मंत्रीमंडल से बर्खास्त करने, कर्ज मुक्ति किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों की वापसी, किसानों को पेंशन देने, रीवा के सुअर पालकों को मुआवजा देने, रेलवे भूमि अधिग्रहण व किसानों के परिजनों को नौकरी देने, हवाई अड्डा भूमि अधिग्रहण में किसानों की समस्याओं को सुनने, आवारा पशुओं की समस्या का निराकरण करने की मांग शामिल है। किसानों ने कहा कि सरकार हमारी मांगो को नजरअंदाज कर रही है। इसका खामियाजा सरकार को उठाना पडे़ेगा।

जारी रहेगा आंदोलन

संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि बंसल समाज का आंदोलन आंगे भी जारी रहेगा। यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक कि हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती। ज्ञापन सौंपने के दौरान संयोजक शिव सिंह, किसान नेता समरजीत सिंह, उमेश सिंह, भैयालाल त्रिपाठी, गया प्रसाद मिश्रा, कुंवर सिंह, किसान सुब्रममणि त्रिपाठी, इंद्रजीत सिंह सहित अन्य किसान उपस्थित रहे।

लंगर का आयोजन

कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपने के बाद सुअर पालकों के महापड़ाव आंदोलन स्थल में आयोजित लंगर में किसान शामिल हुए। यहां आयोजित लंगर में शामिल होने के बाद किसान अपने घरों के लिए चले गए।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story