रीवा

रीवा में किसान नेताओं ने जाम किया हाईवे मार्ग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रीवा में किसान नेताओं ने जाम किया हाईवे मार्ग, पुलिस ने किया गिरफ्तार
x
MP Rewa News: किसानों और युवाओं की विभिन्न मांगो को लेकर किसान नेताओं ने रीवा के हाईवें मार्ग को जाम किया।

MP Rewa News: किसान नेताओं के द्वारा रविवार को रीवा (Rewa) के रतहरा बाईपास में हाईवे जाम आंदोलन करके सरकार पर वादा खिलाफी किए जाने का आरोप लगाया है। हाईवे जाम कर रहे किसान नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। किसान नेताओं (Farmer Leaders) का कहना है कि सरकार किसानों के साथ जो वादा की थी। उस पर खरी नहीं उतरी तो वहीं बेरोजगार युवाओं पर मामला दर्ज किया गया है। इन तमाम मुद्दों को लेकर किसान आज सड़क पर उतरने के लिए मजबूर हुए है।

इस तरह की मांग

संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक शिव सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय आवाहन पूरे देश में एमएसपी गारंटी का कानून बनाने, अग्नीपथ योजना रद्द करने आंदोलन दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने, लखीमपुर खीरी मामले को सरकार ने गंभीरता से नहीं लिये जाने तथा किसान आंदोलन सहित सभी जन आंदोलनों पर बढ़ते दमन जैसे तमाम मुद्दों को लेकर किसान संगठन के लोगो ने रविवार को हाईवे जाम करके आवाज उठाई है।

सरकार ने किया वादा खिलाफी

आंदोलन कर रहे किसान संगठन के लोगो का कहना है कि मोदी सरकार ने किसानों से वादाखिलाफी किया है, प्रधानमंत्री ने 19 नवंबर 2021 को किसान बिल वापस लेने की घोषणा की थी। इसके बाद 9 दिसंबर को सरकार की ओर से किसानों की शेष 6 प्रमुख मांगो के शीघ्र निराकरण के लिए कमेटी बनाए जाने पत्र भेजा गया था, इसके बाद सरकार अपने ही पत्र को भूल गई।

गिरफ्तार किए गए किसान नेता

किसान विरोधी नीतियों को लेकर राष्ट्रव्यापी आवाहन पर रतहरा बाईपास हाईवे मार्ग में बैठे किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए। संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक शिव सिंह, किसान नेता गया प्रसाद मिश्रा, रामजीत सिंह, कुंवर सिंह, लालमणि त्रिपाठी, इंद्रजीत सिंह शंखू, बद्रीप्रसाद कुशवाहा, आर.एस.वर्मा, उमेश सिंह, अनिल सिंह पिंटू, श्रीमती आशा तिवारी, अभिषेक कुमार पटेल सहित सैकड़ों की संख्या में किसान शामिल रहे।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story