रीवा

रीवा में पकड़ा गया नामी कंपनी का नकली इंजन ऑयल, शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई

रीवा में पकड़ा गया नामी कंपनी का नकली इंजन ऑयल, शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई
x
MP Rewa News: रीवा में नकली इंजन ऑयल के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए काफी मात्रा में ऑयल जब्त किया है.

MP Rewa News: वाहनों की ताकत इंजन ऑयल से ही होती है, जब आपका सफर आसान होता है, लेकिन जब ऑयल घटिया किस्म का होगा तो आपका वाहन जबाब दे सकता है। ऐसे में इंजन ऑयल डलवाते समय सावधान रहें, क्योंकि रीवा में नकली इंजन ऑयल का गोरखधंधा तेजी से फल फूल रहा है। इसके खिलाफ अब पुलिस कार्रवाई कर रही है।

कंपनी के अधिकारी ने की शिकायत

दरअसल मंगलवार को कैस्ट्रोल (Castrol) कंपनी दिल्ली के सीनियर ऑफिसर रीवा पहुंचे और उन्होंने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की है, कि उनकी कंपनी का रैपर लगाकर नकली ऑयल (Duplicate Engine Oil) रीवा में बेचा जा रहा है। एसपी के निर्देश पर सिविल लाइन थाना की पुलिस ने नकली ऑयल बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है।

पकड़ा गया ऑयल

जानकारी के तहत पुलिस ने शिकायत के आधार पर नकली ऑयल (Castrol Duplicate Engine Oil) के मुख्य कारोबारी लुकमान सायकल स्टोर में दबिश देकर काफी मात्रा इंजन ऑयल को जब्त किया है। इतना ही नही शहर के कई अन्य व्यापारियों के यहां भी दबिश दी है। जहाँ नकली ऑयल पाया गया है।

ऐसे की पहचान

कैस्ट्रोल कंपनी दिल्ली के सीनियर ऑफिसर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि नकली ऑयल का कारोबार करने वाले ऐसे कारोबारी उनके कम्पनी के हूबहू डिब्बा और रैपर आदि का इस्तेमाल कर रहे है, लेकिन कम्पनी के डिब्बा, रैपर एवं अन्य में अंतर है। इस फर्क को कंपनी के लोगों ने पुलिस को बताते हुए नकली इंजन ऑयल को जब्त करवाया है। बहरहाल पुलिस मामले की जहाँ जांच करने में जुट गई है वहीं ऑयल के नकली कारोबारियों में हड़कम्प मच गया है।

पहले भी पकड़ा गया नकली ऑयल

ज्ञात हो कि ब्रांडेड कम्पनी के नाम पर नकली ऑयल एवं अन्य सामनों की बिक्री किये जाने के मामले लगातार सामने आ रहे है। इसके पूर्व सेमरिया में नकली ऑयल बनाने के कारोबार का पुलिस भंडाफोड़ किया था। तो वहीं अब बाजार में भी नकली ऑयल पुलिस के हाथ लगा है। अब देखना है कि पुलिस इसकी तह तक जाती है या फिर कार्रवाई को यूँ ही पूरा करती है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story