रीवा

रीवा में बनाई जा रही थी नकली कफ सिरप, चार आरोपी पकड़ाए

mp rewa news
x
रीवा में नकली कफ सिरप बनाने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा।

रीवा (Rewa) जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना अंतर्गत चोरगड़ी में पुलिस ने नकली कफ सिरप बेचने और बनाने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपियों के पास से पुलिस ने कफ सिरप भी जब्त किया है। बताया गया है कि पुलिस ने आरोपियों के पास से तकरीबन 21 हजार कीमत की 136 शीशी कफ सिरप जब्त की है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि चोरगड़ी गांव में अवैध तरीके से कफ सिरप बेचने का कार्य किया जा रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के ठिकानें में दबिश दी। जहां से पुलिस को कफ सिरप मिली। इसके अलावा पुलिस को नकली कफ सिरप बनाने में इस्तेमाल करने के लिए नकली कफ सिरप की खाली शीशी, प्लास्टिक की बोतल में दो लीटर महरून रंग का तरल पदार्थ, प्लास्टिक की ही बोतल में 400 एमएल हल्का पीले रंग का तरल पदार्थ, खाली शीशी और ढक्कन मिला है। गौरतलब है कि आरोपी खाली शीशी में तरल पदार्थ भरकर उसे बेंचने का कार्य कर रहे थे।

ये हैं आरोपी

पकड़े गए आरोपियों में अतुल तिवारी, सूरज सिंह, भूपेन्द्र सिंह और शिवकुमार रावत शामिल है। बताया गया है कि आरोपी शातिर बदमाश है। वह काफी समय से कफ सिरप बेचने का कार्य कर रहे थे। इसी कड़ी में पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा।

वर्जन

पुलिस ने नकली कफ सिरप बेचने के मामले में चार लोगों को पकड़ा है। युवकों के पास से पुलिस को 136 शीशी कफ सिरप भी मिला है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

पुष्पेन्द्र यादव थाना प्रभारी रायपुर कर्चुलियान

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story