रीवा

रीवा-मुंबई ट्रेन का बढ़ाया गया समय, अब 29 जुलाई तक सफर कर सकेंगे यात्री

Rewa Mumbai Train
x

Rewa Mumbai Train 

Rewa Mumbai Train News: रीवा से मुबंई छत्रपती शिवाजी महाराज टर्मिनस को 29 जुलाई तक चलाए जाने का निणर्य लिया गया है।

Rewa Mumbai Summer Special Train: यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए समय-समय पर पश्चिम मध्य रेलवे निणर्य लेता रहा है। उसी के तहत रीवा से मुबंई के लिए चलाई गई सप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन का समय बढ़ा दिया गया है। रेलवे मंडल के इस निणर्य के बाद यात्रियों को मुबंई का सफर एक महीनें तक रीवा से ही सुगम रहेगा और वे अपनी यात्रा पूरी कर सकेंगे।

29 जुलाई तक देगी सेवा

खबरों के तहत छत्रपती शिवाजी महाराज टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलने की समय अवधि बढ़ाई गई और लिए गए निणर्य के तहत इसे 1 जुलाई से बढ़ाकर 29 जुलाई तक कर दिया गया है। दरअसल रीवा और मुबंई के बीच समर स्पेशल ट्रेन की शुरूआत की गई थी। वजह रही कि रीवा एवं सीधी आदि जिलों से काफी संख्या में यात्री मुबंई आदि के लिए सफर करते है। यात्रियों की लगातार संख्या को देखते हुए एवं रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर इस ट्रेन का समयावधि बढ़ा दिया है।

नियमित चलाए जानें की उम्मीद

दरअसल विंध्य क्षेत्र के लोगों की लम्बे समय से रीवा-मुबंई के बीच रेल सेवा की मांग रही है। समर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रैनकी शुरूआत होने से जहां मुबंई के लिए रेल की सुविधा मिली वहीं यात्रियों को उम्मीद है कि जल्द ही इस ट्रेन को रेगुलर किया जा सकता है।

दरअसल रेल विभाग के द्वारा स्पेशल ट्रेनों को चलाए जाने के पीछे यह देखता है कि उक्त क्षेत्र में ट्रेन को किस तरह का राजस्व तथा माहौल मिल रहा है। उस हिसाब से रेलवे विभाग ट्रेनों का विस्तार करता है। जिस तरह से रीवा-छत्रपति शिवाजी टर्मिनल ट्रेन को लेकर निणर्य लिया जा रहा है उससे माना जा रहा है कि इस ट्रेन के प्रति यात्रियों का रूझान अच्छा तो वहीं रेलवे विभाग आने वाले समय में इस ट्रेन को रीवा से मुबंई के बीच नियमित रूप से चलाने का निणर्य ले सकता है।

Next Story