रीवा

रीवा: कार्यपालन यंत्री ने लिया एक्शन, लापरवाही बरतने वाले दो ठेकेदारों के टेंडर निरस्त

rewa mp news
x
रीवा नल जल योजनाओं के निर्माण में लापरवाही बरतने तथा समय सीमा पर कार्य पूरा न करने पर कार्यपालन यंत्री पीएचई मऊगंज जेपी दुबे ने दो ठेकेदारों के टेण्डर निरस्त करने के आदेश दिये हैं।

नल जल योजनाओं के निर्माण में लापरवाही बरतने तथा समय सीमा पर कार्य पूरा न करने पर कार्यपालन यंत्री पीएचई मऊगंज जेपी दुबे ने दो ठेकेदारों के टेण्डर निरस्त करने के आदेश दिये हैं। गत दिवस समीक्षा बैठक में कलेक्टर मनोज पुष्प ने अधिकारियों को लापरवाह ठेकेदार पर कार्यवाही के निर्देश दिये थे उसी क्रम यह कार्यवाही की गयी है।

इस संबंध में जारी आदेशों के अनुसार मेसर्स अनिता सिंह कॉन्ट्रेक्टर एवं सप्लायर त्योंथर विकासखण्ड के ग्राम जमुई खुर्द गंगतिराकला एवं ग्राम मनिका में जल जीवन मिशन के तहत ट्यूबवेल पर आधारित रेट्रोफिटेड पाइप नल जल योजना का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए 4 जनवरी 2021 को ठेकेदार को कार्यादेश दिया गया था। निर्धारित समय सीमा में 3 बार वृद्धि करने के बावजूद ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया।

जिसके कारण टेण्डर निरस्त करने की कार्यवाही की गयी है। इसी तरह त्योंथर विकासखण्ड में ही ग्राम कटरा, कलबारी, बरहट, जमुईकला में जल जीवन मिशन के तहत नल जल योजना के निर्माण का कार्य सुशील कुमार मिश्रा को दिया गया था। उन्हें 10 फरवरी 2021 को कार्यादेश जारी किया गया। समय सीमा में कार्य पूरा न कराने के कारण इनके विरूद्ध टेण्डर निरस्त करने की कार्यवाही की गयी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story