रीवा

रीवा जिले में आबकारी विभाग ने अवैध मदिरा की बिक्री व परिवहन के विरुद्ध चलाया अभियान, दर्ज किया प्रकरण

Sanjay Patel
10 Oct 2023 8:46 AM GMT
रीवा जिले में आबकारी विभाग ने अवैध मदिरा की बिक्री व परिवहन के विरुद्ध चलाया अभियान, दर्ज किया प्रकरण
x
Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में भी आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुये आबकारी विभाग अलर्ट मोड़ पर आ गया है। कलेक्टर प्रतिभा पाल के निर्देश पर अवैध मदिरा बिक्री व परिवहन के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है।

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में भी आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुये आबकारी विभाग अलर्ट मोड़ पर आ गया है। कलेक्टर प्रतिभा पाल के निर्देश पर अवैध मदिरा बिक्री व परिवहन के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिये विशेष टीम का गठन किया गया है। टीम ने वृत्त रीवा अ एवं सिरमौर में कार्यवाही की गई।

इनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज

हासिल जानकारी के मुताबिक कार्यवाही के दौरान आबकारी दल द्वारा ग्राम बैदहा में कमलेश रावत के मकान से 10 लीटर कच्ची मदिरा एवं 100 किलोग्राम लाहन जब्त की। वहीं सुकवारिया रावत के मकान से 100 किलोग्राम लाहन, ग्राम चिलिया दांडी में देवकली कोल के मकान से 5 लीटर कच्ची मदिरा, ग्राम उमरी में भैयालाल केवट के मकान से 35 पाव प्लेन एवं 20 पाव गोआ व्हिस्की, सोनू केवट के मकान से 12 बॉटल बियर एवं 18 पाव गोआ व्हिस्की आबकारी दल ने बरामद की। इसके साथ ही कार्यवाही के दौरान माया केवट की दुकान से 12 पाव गोआ एवं 17 पाव प्लेन मदिरा बरामद की गई है। उक्त सभी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। आबकारी विभाग की इस कार्रवाई से अवैध मदिरा की बिक्री व परिवहन में लिप्त माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

हाइवे में वाहनों की हुई चेकिंग

इसके साथ ही आबकारी की टीम ने हाइवे में नाकाबंदी कर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान चार पहिया वाहनों की जांच की गई है। सहायक आबकारी आयुक्त अनिल जैन ने बताया आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले में अवैध मदिरा के आसवन, विक्रय, परिवहन एवं संग्रह के विरूद्ध लगातार कार्रवाई की जायेगी। कार्रवाई में आबकारी उपनिरीक्षक अभिमन्यु पाठक, अभिषेक त्रिपाठी, आशीष शुक्ला, मुख्य आरक्षक वीरेंद्र सिंह परिहार, आरक्षक अमित सिंह, उमाकांत तिवारी, प्रदीप सिंह, आदित्य सिंह, पूनम अग्रवाल नगर सैनिक मनोज दुबे सम्मिलित रहे। आबकारी विभाग की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Next Story