रीवा

रीवा में शिवमंदिर में की गई खुदाई, भक्तों में आक्रोश, गड़े धन की लालच का अंदेशा

रीवा में शिवमंदिर में की गई खुदाई, भक्तों में आक्रोश, गड़े धन की लालच का अंदेशा
x
MP Rewa News : रीवा, गड़े धन की लालच में अज्ञात बदमाशों ने शिव मंदिर में शिवलिंग और जलहरी के नीचे की खुदाई।

MP Rewa News : मंदिरों में मौजूद कीमती मूर्तियों सहित वहां के धन का लालच अक्सर चोर उच्चकों में रहा है। यही वजह है कि वे भगवान के घर को भी नही छोड़ते हैं। ऐसा ही एक मामला रीवा जिले के हनुमना थाना के रधुनाथगढ़ (Raghunath Garh) के भूकन गांव (Bhukhan Ganv) से सामने आ रहा है। मंदिर के अंदर गहरा गड्ढा खोदा हुआ पाया गया है। इसकी सूचना पुलिस को दी गई है और पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है।

शिवलिंग के नीचे की गई है खुदाई

जानकारी के अनुसार गांव के ही हनुमान प्रसाद पाठक का पुस्तैनी मंदिर गांव में है। जहां शिवलिंग और जलहरी को हटा कर उसके नीचे खुदाई की गई है। गहरा गढ्ढा होने से भक्तों का कहना है कि यह चोरों की हरकत है।

धन की तलाश में की गई घटना

पाठक परिवार का कहना है कि शिवलिंग एवं जलहरी को हटा कर उनके पुस्तैनी मंदिर में चोरों ने गड़े धन की तलाश में खुदाई की है। शायद उन्हे अंदेशा रहा है कि शिवलिंग के नीचे धन है, लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा और वे मंदिर को बंद करके भाग गए।

ग्रामीण स्तब्ध

आस्था के केन्द्र शिवमंदिर (Shiv Mandir) में जिस तरह से भगवान के स्थान को खंडित किया गया, उससे ग्रामीणों में आक्रोश है। उन्होने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि मंदिर में इस तरह की घटना करने वाले लोगों की तलाश करके सख्त कार्रवाई करें।

Next Story