रीवा

रीवा के विकास के लिए पाताल में भी पैसा होगा तो लाऊंगा: जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल

रीवा के विकास के लिए पाताल में भी पैसा होगा तो लाऊंगा: जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल
x
जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने रीवा शहर के वार्ड नम्बर 10 में किया मंगल पार्क तथा सड़कों का लोकार्पण। कहा- सीवर लाइन निर्माण के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों का हो गया है कायाकल्प।

रीवा. जनसंपर्क तथा पीएचई मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने वार्ड क्रमांक 9 तथा वार्ड क्रमांक 10 में कायाकल्प योजना से नवनिर्मित सड़कों का लोकार्पण किया। मंत्री श्री शुक्ल ने वार्ड क्रमांक 10 में नवनिर्मित मंगल पार्क का भी लोकार्पण किया। लोकार्पण से पहले श्री शुक्ल ने परिसर में स्थित शिव मंदिर में पूजा अर्चना की। सीवर लाइन के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों का कायाकल्प योजना से सुधार एवं निर्माण किया जा रहा है।

इस अवसर पर जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा में पिछले 20 वर्षों से विकास के अनेक कार्य हुए हैं। रीवा के विकास के लिए पाताल में भी पैसा होगा तो लाऊंगा। सीवर लाइन निर्माण के कारण शहर के कई वार्डों की सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई थीं। लोगों का चलना कठिन हो गया था। मुख्यमंत्री से अनुरोध करके कायाकल्प योजना के तहत शहर की सभी प्रमुख सड़कों का सुधार कराया जा रहा है। कायाकल्प योजना से नगर निगम को 10 करोड़ रुपए तथा लोक निर्माण विभाग को 10 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं। अभी 4 करोड़ रुपए की लागत से सड़कों का निर्माण पूरा किया गया है। ठेकेदार शेष निर्माण कार्य तेजी से पूरा कराएं।

समारोह में मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि सीवर लाइन निर्माण के कारण लोगों को परेशानी थी। शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए सीवर लाइन का निर्माण भी आवश्यक है। शहर में जब हर घर में मीठा पानी पहुंच जाए, गंदा पानी सीवर लाइन से बाहर हो जाए और हर घर का कचरा प्रतिदिन ठीक तरीके से उठा लिया जाए तभी शहर सुंदर बनता है। कचरे से पहड़िया प्लांट में शीघ्र ही 6 मेगावाट बिजली का उत्पादन शुरू होगा।

विकास और आने वाली पीढ़ी का भविष्य बनाने के लिए होते हैं चुनाव

जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल ने कहा, रीवा का तेजी से और चहुंमुखी विकास हुआ है लेकिन कई लोग ऐसे हैं जिन्हें यह विकास नहीं दिखाई दे रहा है। चुनाव केवल हार-जीत के लिए नहीं होते हैं। चुनाव विकास और आने वाली पीढ़ी का भविष्य बनाने के लिए होते हैं। जनता अपने मतों के माध्यम से जनप्रतिनिधि को जो ताकत देती है उसी के बल पर जनप्रतिनिधि क्षेत्र का विकास करते हैं। रीवा का विकास हम सबकी जिम्मेदारी है।

समारोह में पार्षद वीरेन्द्र सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए वार्ड में किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 14 लाख रुपए की लागत से पार्क का निर्माण पूरा हो गया है। वार्ड में दो करोड़ रुपए से अधिक के कार्य कराए गए हैं। समारोह में पूर्व महापौर शिवेन्द्र सिंह, श्रीमती विमलेश मिश्रा, पार्षद अम्बुज रजक, पार्षद समीर शुक्ला, डॉ अतुल सिंह, शिवम द्विवेदी, रामनारायण मिश्रा, सतीश सिंह तथा आमजन उपस्थित रहे।

Next Story