रीवा

Rewa में Corona से Engineer की मौत, 9 अन्य संक्रमित, मिली शिकायत तो Collector Ilayaraja T ने भेजी मेडिकल टीम

Rewa में Corona से Engineer की मौत, 9 अन्य संक्रमित, मिली शिकायत तो Collector Ilayaraja T ने भेजी मेडिकल टीम
x
Rewa में Corona से Engineer की मौत, 9 अन्य संक्रमित, मिली शिकायत तो Collector Ilayaraja T ने भेजी मेडिकल टीम..रीवा (Rewa News) : कोरोना संक्रमण अब ग्रामीण क्षेत्रों में कोहराम मचा रहा है। संक्रमण से मनगवां तहसील के बुढ़वा शुलान गांव के एक 28 वर्षीय इंजीनियर युवक की मौत और 9 और नये संक्रमित मरीजों के मिलने से गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है। दहशतजदा ग्रामीणों ने कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी (Collector Ilayaraja T) को वाट्सएप के माध्यम से जानकारी दी।

Rewa में Corona से Engineer की मौत, 9 अन्य संक्रमित, मिली शिकायत तो Collector Ilayaraja T ने भेजी मेडिकल टीम

रीवा (Rewa News) : कोरोना संक्रमण अब ग्रामीण क्षेत्रों में कोहराम मचा रहा है। संक्रमण से मनगवां तहसील के बुढ़वा शुक्लान गांव के एक 28 वर्षीय इंजीनियर युवक की मौत और 9 और नये संक्रमित मरीजों के मिलने से गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है। दहशतजदा ग्रामीणों ने कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी (Collector Ilayaraja T) को वाट्सएप के माध्यम से जानकारी दी।

कलेक्टर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए मेडिकल टीम भेजी और अन्य ग्रामीणों की जांच करने के निर्देश दिये। जांच में कई और संक्रमित मरीजों के मिलने की आशंका है। मेडिकल टीम द्वारा कुछ लोगों को होम आइसोलेट तो कुछ को कोरेंटाइन करने की सलाह दी गई है। वहीं दो लोगों को जेपी कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। मनगवां तहसील के बुढ़वा शुलान गांव में कोरोना ने कई लोगों को अपनी चपेट में लिया है। यहां एक 28 वर्षीय इंजीनियर की मौत भी हो गई। जांच करने पर उसी गांव में 9 और संक्रमित मिले हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से अपनी चपेट

सर्दी, खांसी और बुखार से दर्जनों की संख्या में लोग पीडि़त हैं। जांच के दौरान मेडिकल टीम ने 5 लोगों को सेल्फ आइसोलेट और 21 लोगों को घर में ही कोरेंटाइन करने की सलाह दी, वहीं दो और लोगों को जेपी केयर सेंटर में आइसोलेट कराया गया है। इससे यह स्पष्ट हो रहा है कि कोरोना संक्रमण ने ग्रामीण क्षेत्रों को तेजी से अपनी चपेट में लिया है। लेकिन ग्रामीण इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। पहले तो इसे साधारण सर्दी, जुकाम मानकर सामान्य रूप से दवा ले रहे है और जब स्थितियां गंभीर हुईं तब जान बचाना मुश्किल हो रहा है।

फिलहाल ग्रामीण क्षेत्रों की उपचार व्यवस्थायें बदहाल हैं। कई गांव तो ऐसे हैं जहां उपस्वास्थ्य केन्द्र तक नहीं हैं। जहां हैं भी तो वहां पर्याप्त मेडिकल स्टाफ नहीं है। ऐसे में कोरोना जैसी महामारी से लडऩा टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। गंभीर बात यह कि कोरोना का प्रकोप अब ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा गहराया है। ग्रामीण क्षेत्रों में जांच की ाी कोई समुचित व्यवस्था नहीं है। ऐसे में संक्रमण पर अंकुश पाना चुनौतीपूर्ण कार्य है।

Next Story