रीवा

रीवा में अतिक्रमणकारियों पर शिकंजा / कोर्ट परिसर से अवैध निर्माणों को ढहाने की कार्रवाई शुरू, जय डेयरी पर चला प्रशासन का बुलडोजर

रीवा। कोठी कम्पाउन्ड स्थित न्यायालय परिक्षेत्र में व्याप्त अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की मुहिम शुक्रवार को शुरू हो गई है। शाम लगभग 5 बजे नगर-निगम की जेसीबी पहुची और अतिक्रमण हटाने के लिये अभियान चलाया गया।

रीवा। कोठी कम्पाउन्ड स्थित न्यायालय परिक्षेत्र में व्याप्त अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की मुहिम शुक्रवार को शुरू हो गई है। शाम लगभग 5 बजे नगर-निगम की जेसीबी पहुची और न्यायालय परिसर में संचालित जय डेयरी के अवैध निर्माण को ढहा दिया और अतिक्रमण हटाने के लिये अभियान चलाया गया।

अधिकारियों ने किया था भ्रमण

ज्ञात हो कि दोपहर 12 बजे न्यायालय परिक्षेत्र में न्यायालय के न्यायाधीश एंव कलेक्टर इलैया राजा टी तथा एसपी राकेश सिंह सहित नगर निगम आयुक्त ने भ्रमण करके अतिक्रमण को हटाने चर्चा किये तो वही अधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई शुरू की गई है।

जिला एंव सत्र न्यायाधीश अरूण कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि न्यायालय परिक्षेत्र में लगने वाले जाम एंव आवागमन को सुगम बनाने के लिये जरूरी कदम उठाये जा रहे है।

जय डेयरी के अनाधिकृत निर्माण में चला बुलडोजर

न्यायालय के पास संचालित जय डेयरी के अनाधिकृत निर्माण में नगर-निगम का बुल्डोजर चला है तथा सड़क तक मार्बल से बनाया गया चबूतरा को जंहा जेसीबी ने तोड़ दिया वही की गई साज-सज्जा को भी हटाया गया है। प्रशासन की इस कार्रवाई को देख आसपास मौजूद अतिक्रमण को स्वयं व्यापारियों ने हटाना शुरू कर दिया।

ज्ञात हो कि न्यायालय पहुचने वाले वाहनों का दबाब लगातार बढ़ रहा है। तो वही अतिक्रमण तथा बेतरतीब वाहनों के चलते हर पल जाम की स्थित बनी रहती है। जिसके चलते प्रशासन अब मुस्तैदी के साथ अतिक्रमण हटा कर सड़क मार्ग जंहा खाली करवा रहा है वही वाहनों को सुव्यवस्थित करके आवागमन को सुगम बनाने के लिये कदम उठा रहा है।

अतिक्रमणकारियों में खलबली

प्रशासन के द्वारा उठाये जा रहे कदम के बाद न्यायालय परिक्षेत्र में अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों में खलबली मच गई है। अधिकारियों के भ्रमण के बाद से ही कार्रवाई को लेकर लोग चर्चा करते रहे तो वही शाम के समय शुरू हुये मुहिम के बाद ठेला-गोमटी व्यापारियों में खलबली मच गई है।

ज्ञात हो कि नगर-निगम कई बार अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम चला चुका है, लेकिन इस बार जिले के मुखिया कलेक्टर इलैया राजा टी स्वयं कार्रवाई करने मैदान में उतरे है। यही वजह है कि अतिक्रमण कारियों में चिंता व्याप्त हो गई है।

Next Story