रीवा

रीवा में रोजगार मेला 6 फरवरी को: जानें स्थान, योग्यता, महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स और भाग लेने वाली कंपनियों के बारे में

Rewa Rojgar Mela 2023
x
Rewa Rojgar Mela 2023: रीवा शहर के बेरोजगार युवाओं के लिए जरूरी सूचना है।

Rewa Rojgar Mela 2023: रीवा शहर के बेरोजगार युवाओं के लिए जरूरी सूचना है। बता दें की शिक्षित युवाओं को रोजगार का अवसर देने के लिए जिला रोजगार कार्यालय तथा वर्क - टू गेदर संस्था द्वारा 6 फरवरी को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेला जिला रोजगार कार्यालय शिल्पी प्लाजा बी-ब्लॉक रीवा में प्रात: 10.30 बजे से आरंभ होगा। इस संबंध में उप संचालक रोजगार अनिल दुबे ने बताया कि रोजगार मेले में कक्षा 10वीं पास या उससे अधिक शैक्षणिक योग्यता रखने वाले 18 से 35 वर्ष के युवा भाग ले सकते हैं।

मेले में तीन निजी कंपनियां वर्क टू गेदर रीवा, आरएमपी बेयरिंग लिमि. गुजरात तथा फ्लिपकार्ड रीवा भाग ले रही हैं। आवेदक 6 फरवरी को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक अपना पंजीयन करा सकते हैं। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता की छायाप्रति, निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, समग्र आईडी तथा रोजगार कार्यालय का पंजीयन आवश्यक है। आवेदक को नवीनतम पासपोर्ट आकार की फोटो आवेदन के साथ देनी होगी। पंजीयन के बाद साक्षात्कार लेकर युवाओं का चयन किया जायेगा। उप संचालक ने युवाओं से इस अवसर का लाभ उठाने की अपील की है।

विकास यात्राओं के लिए नोडल अधिकारी तैनात

शासन के निर्देशों के अनुसार जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 5 फरवरी से विकास यात्राओं का आयोजन किया जायेगा। कलेक्टर मनोज पुष्प ने विकास यात्राओं के लिए विधानसभावार तथा क्षेत्रवार नोडल अधिकारी तैनात किये हैं। कलेक्टर ने कहा है कि नोडल अधिकारी संपूर्ण विकास यात्रा के लिए पूरी तरह से उत्तरदायी होंगे। उन्हें सहयोग देने के लिए सहायक नोडल अधिकारी तैनात किये गये हैं। सभी नोडल अधिकारी विकास यात्रा के निर्धारित कार्यक्रम तथा रूट के अनुसार यात्राओं का आयोजन सुनिश्चित करें।

संबंधित विधानसभा क्षेत्र के विधायक से परामर्श करके विकास यात्रा के कार्यक्रम निर्धारित करें। विकास यात्रा के प्रारंभ होने के गांव अथवा शहर के वार्ड से लेकर यात्रा के समाप्ति स्थल तय की जाने वाली दूरी, यात्रा में शामिल सभी स्थलों का विवरण नोडल अधिकारी तैयार करेंगे। इसे प्रतिदिन जनसंपर्क विभाग तथा अन्य माध्यमों से प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया एवं सोशल मीडिया में प्रचार-प्रसार करेंगे। जिला समन्वयक जन अभियान परिषद संपूर्ण यात्रा का समन्वय करेंगे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story