रीवा

रीवा में बिजली चोरों की धरपकड़ से हड़कंप: मीटर से छेड़छाड़ करने वालों पर कार्रवाई, 10 विशेष टीम की मोहल्लों में दबिश; आज आधा शहर अंधकारमय होगा

रीवा में बिजली चोरों की धरपकड़ से हड़कंप: मीटर से छेड़छाड़ करने वालों पर कार्रवाई, 10 विशेष टीम की मोहल्लों में दबिश; आज आधा शहर अंधकारमय होगा
x
रीवा शहर के कई मोहल्लों में बिजली विभाग की विशेष टीम ने दबिश दी, 29 उपभोक्ताओं के घरों में हो रही थी मीटर से बिजली चोरी; बिजली चोरों पर प्रकरण दर्ज

रीवा शहर में शनिवार को बड़ी कार्रवाई की गई। बिजली चोरी करने वाले 29 उपभोक्ताओं के खिलाफ प्रकरण बनाया गया। मीटर में छेड़छाड़ मिली लाइन सीधे बायपास कर घर रोशन हो रहे थे अब टीम मीटर में छेड़छाड़ करने वाली गैंग को तलाश में जुटी है।

विद्युत चोरी पकड़ने के लिए 10 विशेष टीमें बनाई गई। शहर के कई मोहल्लों में विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। जांच में बड़ी गड़बड़ियां पाई गई। मीटर से छेड़छाड़ कर बिजली चोरी की जा रही थी। टीम ने कई घरों में ऐसी कारस्तानी पड़ी। सभी के खिलाफ बिजली चोरी का प्रकरण बनाया गया है। कार्रवाई करने वाली टीम में प्रमुख रूप से सहायक अभियंता एमएम पाण्डेय, चन्द्रमणि भास्कर हेमंत चौधरी, राकेश सनोडिया, कुंवर सिंह, एपी अग्निहोत्री के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। उनके साथ जेई अनिल मिश्रा, आरके शुक्ला, अजय मिश्रा के अलावा लाइन कर्मचारी नन्दलाल पटेल, प्रदीप सिंह, त्रिलोकी चतुर्वेदी व राजेश विश्वकर्मा, राजेश वर्मा मौजूद रहे।

इन मोहल्लों में हुई कार्रवाई

विद्युत विभाग की विशेष टीम ने कई मोहल्लों में दबिश दी सबसे बड़ी गड़बड़ी बिछिया, तरहटी, बजरंग नगर, बीदाबाग, इन्द्रा नगर, तकिया और पोपर में मिली। लोगों ने बिजली चोरी करने में नियमों को धता बताया 29 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का प्रकरण दर्ज किया गया है।

कार्रवाई से मचा हड़कंप

विद्युत विभाग की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। नियमित रूप से विशेष टीम शहर में कार्रवाई कर रही है। घरों में पहुंच कर मीटर का लोड भी चेक कर रही है। कई घरों में मीटर का लोड कम दर्ज था। इसे भी जांच के दौरान बढ़ाया जा रहा है। कई मंजिला मकान होने के बाद भी लौड 1 किलोवाट से कम दर्ज मिला। इन सभी की जांच कर लोड बढ़ाने की कार्रवाई भी की जा रही है।

नहीं चल रहा था मीटर

जांच के दौरान मीटर में गड़बड़ी किया जाना पाता कई घरों में मीटर के बाहर पास किया गया। मिला। वहीं कुछ मीटर में छेड़छाड़ की गई थी। मीटर में बिजली जा ही नहीं रही थी। घर में बिजली का फुल उपयोग हो रहा था लेकिन रीडिंग ही आगे नहीं बढ़ रही थी। इस तरह की गड़बड़ी कई घरों में पकड़ी गई कुछ लोगों के घरों में मीटर ही दिया गया था कौन तक में गड़बड़ी की गई थी। घर मे ऐसी लेकिन बिल बहुत ही कम आ रहा था।

पहाड़िया फीडर में चलेगा मेंटीनेंस, बंद रहेगी आधे शहर की बिजली

रीवा। रविवार को आधे शहर की बिजली बंद रहेगी। लोगों को इसके कारण परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। पहाड़िया सब स्टेशन मेंटीनेंस के कारण कई फीडर बंद रखे जाएंगे। मिली जानकारी के अनुसार रविवार को पहाड़िया 132 केवी सब स्टेशन में मेंटीनेंस कार्य किया जाना है। इसके कारण रीवा शहर के कई फॉडर को बंद रखा जाएगा। मेटीनेंस के कारण आपण शहर प्रभावित रहेगा। सुबह 10 बजे से 4 बजे तक बोटा फीडर बंद रखा जाएगा। इसके कारण बौदाबा के कई मोहल्लों में बिजली बंद रहेगी।

इसके अलावा 132 केवी पहाड़िया फीडर मेंटीनेंस के चल सुबह 10 से 2 बजे तक नेहरू नगर सब स्टेशन से निकलने वाले फीडर बंद रखे जाएंगे। मानस फीडर गंगोत्री फीडर जनता कॉलेज फीडर, शारदा पुरम, समदड़िया फीडर और 33 केवी समदड़िया बंद रहेगा। इस फीडर से जितने भी मोहल्ले जुड़े हुए हैं। सभी की बिजली बंद रहेगी। दोपहर 2 बजे के बाद ही विद्युत आपूर्ति बहाल की जाएगी

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story