रीवा

रीवा जिला पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष का निर्वाचन आज, कलेक्ट्रेट में आमजन का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित

रीवा जिला पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष का निर्वाचन आज, कलेक्ट्रेट में आमजन का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित
x
रीवा कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों को प्रात: 9.30 बजे तक पहुंचने के निर्देश, रीवा कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने निर्वाचन व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Election of President and Vice President of Rewa Zila Panchayat: रीवा जिला पंचायत का प्रथम सम्मिलन 29 जुलाई को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रात: 10.30 बजे से आयोजित किया जा रहा है। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने बताया कि प्रथम सम्मिलन में जिला पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष का निर्वाचन किया जाएगा।

इसके लिए पीठासीन अधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों तथा पंचायतराज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम के प्रावधानों के तहत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन की कार्यवाही संपन्न की जाएगी।

कलेक्ट्रेट में प्रवेश के लिए मुख्य द्वार के बगल में स्थित छोटा द्वार खुला रहेगा। जिला पंचायत के निर्वाचित सदस्य ही प्रवेश कर सकेंगे। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभी अधिकारी कर्मचारी प्रात: 9.30 बजे तक कलेक्टर कार्यालय में अनिवार्य रूप से उपस्थित हो जाएं। नियत समय के उपरांत पहुंचने वाले कर्मचारियों को अवैतनिक किया जाएगा।

प्रथम सम्मिलन कक्ष में केवल नव निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों एवं निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। नव निर्वाचित सदस्य अपने पहचान पत्र अवश्य साथ रखें। कड़ी सुरक्षा जांच के बाद ही कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश दिया जाएगा।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कलेक्ट्रेट परिसर का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। निर्वाचन कार्य के कारण 29 जुलाई को निर्वाचन कार्य संपन्न होने तक आमजनता का प्रवेश निषिद्ध रहेगा। वैध पहचान पत्र या शासकीय परिचय पत्र के बिना किसी भी व्यक्ति का प्रवेश कलेक्ट्रेट परिसर में नहीं हो सकेगा।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story