रीवा

रीवा नगर-निगम स्पीकर का चुनाव 1 अगस्त को, कलेक्ट्रेट में होगा मतदान, भाजपा ने अपने पार्षदो को किया सुरक्षित

Eid ul Fitr Rewa MP News
x
MP Rewa News: रीवा में ननि परिषद का स्पीकर बनाने भाजपा ने लगाया जोर।

Rewa Nagar Nigam Adhyaksh Chunav: नगर-निगम परिषद के स्पीकर (Nagar Nigam Chunav) का चुनाव 1 अगस्त को होने जा रहा है। इसके लिए प्रशासन स्तर से तैयारी भी की जा रही है। जानकारी के तहत कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में स्पीकर के लिए मतदान करवाया जाएगा।

ननि स्पीकर बनने जुटी भाजपा

रीवा शहर के मतदाताओं ने इस बार महापौर पद पर कांग्रेस के उम्मीदवार रहे अजय मिश्रा बाबा (Ajay Mishra Baba) का चुनाव किया है। एक लम्बे अर्से के बाद महापौर कांग्रेस पार्टी का चुना गया है तो वही भाजपा अब नगर निगम परिषद में स्पीकर अपनी पार्टी का बनने के लिए पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रही है। तो वहीं जिस तरह से अभी आंकड़े सामने आ रहे है उससे राजनीतिक दल के जानकारों का मानना है कि भाजपा का स्पीकर बनना तय है। 45 वार्डों वाले रीवा ननि में भाजपा के पास 26 तो कांग्रेस के पास 19 पार्षद हैं।

निर्दलीय पार्षदों ने पार्टी की ओर किया रूख

नगर-निगम पार्षदों के जो नतीजे इस वर्ष रीवा के 45 वार्डो से सामने आए है, उसमें कांग्रेस के 18, भाजपा के 16 और 11 निर्दलीय पार्षद जीतकर आए थे। महापौरी में मिली हार की टीस को मिटाने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने निर्दलीय 10 पार्षदों को सदस्यता दिलाई। साथ ही 28 जुलाई को कलेक्ट्रेट में शपथ दिलाते हुए सभी 26 पार्षदों को एक बस में बैठाकर ओरछा भेज दिया है। दावा है कि 1 अगस्त को सभी पार्षद सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे।

कलेक्टर ने लिया जायजा

अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि स्पीकर एवं अपील समिति के सदस्यों का निर्वाचन और प्रथम सम्मिलन 1 अगस्त को सुबह 10.30 बजे से कलेक्ट्रेट में प्रारंभ होगा। निर्वाचन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी नवनीत भसीन ने कलेक्ट्रेट परिसर का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story