रीवा

रीवा में बकरीद से पहले थाना पहुंचा बेजुबान बकरा: पुलिस ढूंढ रही असली मालिक, संजय और शाहरुख खान ने ठोंका दावा

रीवा में बकरीद से पहले थाना पहुंचा बेजुबान बकरा: पुलिस ढूंढ रही असली मालिक, संजय और शाहरुख खान ने ठोंका दावा
x
आज दुनियाभर में बकरीद का त्यौहार मनाया जा रहा है. इसके ठीक पहले एक बेजुबान बकरा पुलिस की हिरासत में है, जिसके असली मालिक का पुलिस पता लगा रही है.

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक बकरा पुलिस की हिरासत में है. वह भी बकरीद के ठीक पहले. बकरे का असली मालिक कौन है इसकी पुलिस जांच कर रही है.

दरअसल, बकरे के स्वामित्व को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ है. दोनों पक्षों का दावा है कि बकरा उनका है. यह विवाद अब पुलिस थाना पहुँच गया है. जहां पुलिस ने बेजुबान बकरा को अपने कब्जे में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है कि आखिर बकरा किसका है.

आज दुनियाभर में बकरा ईद का त्यौहार मनाया जा रहा है. इस त्यौहार में बकरा सबसे महत्वपूर्ण होता है. बकरे की बलि दी जाती है. लेकिन रीवा में एक बकरा दो पक्षों के बीच 'बलि का बकरा' बन गया है. इस बकरे का विवाद संजय खान और शाहरुख खान के बीच हुआ है. बकरे पर दोनों लोग अपना अपना मालिकाना हक़ जाता रहें हैं और विवाद को शहर के सिविल लाइन थाना पहुंचा दिया.

रीवा की सिविल लाइन थाना पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायतें सुनी और बकरे को कब्जे में ले लिया. पुलिस ने दोनों पक्षों को बकरे के स्वामित्व संबंधी प्रमाण लाने के लिए कहा है. साथ ही जांच में जुट गई है.

बकरे पर संजय खान, शाहरुख खान के दावे

संजय खान का कहना है कि बकरा उनका ही है, उन्होंने बकरे को बचपन से पाला है. वे इसे अच्छी तरह से पहचानते हैं. बकरा 6-7 माह पहले चोरी हो गया था. उनके पास बकरे की तस्वीर भी है. वहीं घोघर निवासी शाहरुख खान का कहना है कि उसने बकरे को 15 हजार रुपए में खरीदा था, तब से वह बकरे की देखरेख कर रहा है. फिलहाल दोनों के दावों पर पुलिस अब तक किसी नतीजे तक नहीं पहुँच पाई है. बकरे को थाने में ही रखा गया है. दोनों पक्ष स्वामित्व का प्रमाण लाने और पुलिस जांच में जुटी है.

पुलिस ने कहा है कि जो भी बकरे से संबंधित प्रमाणित दस्तावेज और जरुरी जानकारी प्रस्तुत करेगा, वही उस बकरे का असली मालिक होगा. उसे ही बकरा सौंपा जाएगा.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story