रीवा

रीवा जनपद पंचायत CEO की लापरवाही से समय पर नहीं मिला हितग्राहियों को लाभ, कलेक्टर ने थमाया नोटिस

रीवा जनपद पंचायत CEO की लापरवाही से समय पर नहीं मिला हितग्राहियों को लाभ, कलेक्टर ने थमाया नोटिस
x
रीवा कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने रीवा जनपद पंचायत के सीईओ हलधर प्रसाद मिश्रा को कारण बताओ नोटिस दिया है।

रीवा कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने रीवा जनपद पंचायत के सीईओ हलधर प्रसाद मिश्रा को कारण बताओ नोटिस दिया है। लोक सेवा गारंटी अधिनियम 2010 में मजदूरों के पंजीयन के 63 आवेदन पत्र, विवाह पंजीयन के 6 आवेदन पत्र, राष्ट्रीय परिवार सहायता का एक आवेदन पत्र सहित कुल 71 आवेदन पत्रों का समय सीमा में निराकरण न करने पर नोटिस दिया गया है।

श्री मिश्रा द्वारा अनुग्रह सहायता के प्रकरण को भी समय सीमा में निराकृत नहीं किया गया। जिससे मृतक के आश्रितों को समय पर अनुग्रह सहायता राशि उपलब्ध नहीं हो सकी। कलेक्टर ने इसे गंभीर अनियमितता तथा लापरवाही मानते हुए नोटिस दिया है। नोटिस का तीन दिवस में संतोषजनक उत्तर प्राप्त न होने पर लोक सेवा गारंटी के अधिनियम के प्रावधानों के तहत जुर्माने की कार्यवाही की जाएगी।

गेंहू उपार्जन के लिए जिला स्तरीय समिति गठित

शासन द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य पर गेंहू का उपार्जन जिले भर में निर्धारित खरीदी केन्द्रों से किया जाएगा। गेंहू उपार्जन में खरीदी केन्द्रों के निरीक्षण, गुणवत्ता नियंत्रण तथा अन्य समस्त व्यवस्थाओं में समन्वय के लिए कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति गठित की गई है।

समिति में सदस्य के रूप में उप संचालक कृषि, उपायुक्त सहकारी संस्थाएं, महाप्रबंधक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक, जिला विपणन अधिकारी, जिला प्रबंधक वेयर हाउस को शामिल किया गया है। समिति में जिला आपूर्ति नियंत्रक, अधीक्षक भू अभिलेख, जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम, सचिव कृषि उपज मण्डी तथा जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। कलेक्टर ने अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी को उपार्जन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

समिति की बैठक का आयोजन

लोकसभा निर्वाचन के दौरान उम्मीदवारों द्वारा उपयोग की जाने वाली विभिन्न सामग्रियों की दर सूची तय करने के लिए 6 मार्च को शाम 4 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई है। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल करेंगी। संबंधित अधिकारियों से बैठक में उपस्थित रहने का अनुरोध किया गया है।

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story