2021/04/rewa-railway-station.jpg

कोरोना संक्रमण के चलते ट्रेनों पर फिर मंडराएं संकट के बादल, बंद हो सकती है रीवा से आने-जाने वाली ये नियमित ट्रेन

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
26 Apr 2021

रीवा. कोरोना संक्रमण (COVID-19) के चलते ट्रेनों के संचालन में एक बार फिर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. जबलपुर रेल मंडल (Jabalpur Railway Division) ने रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) को कुछ ट्रेनों के संचालन को बंद करने का प्रस्ताव भेजा है. जिसमें रीवा - जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस (Rewa - Jabalpur Intercity Express) भी शामिल है. 

इन ट्रेनों का संचालन हो सकता है बंद 

मिली जानकारी के अनुसार जबलपुर और रीवा में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. जिसके चलते जबलपुर रेल मंडल द्वारा 4 ट्रनों के संचालन में विराम लगाने का प्रस्ताव रेल मंत्रालय को भेजा है, जिनमें रीवा - जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस, जबलपुर - हबीबगंज जनशताब्दी एक्सप्रेस, जबलपुर - अमरावती एक्सप्रेस, जबलपुर - चंदा फोर्ट एक्सप्रेस ट्रेने शामिल हैं. अगर मंत्रालय द्वारा मंडल के प्रस्ताव को स्वीकृति दी जाती है तो जल्द ही ये सभी ट्रेने बंद हो जाएंगी. 

2020 में भी बंद था रीवा - जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन

ज्ञात हो कि वर्ष 2020 में भी रीवा से जबलपुर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन कई महीनों तक बंद रही. लंबे समय तक इंतजार के बाद ट्रेन का संचालन शुरू हो पाया था. जबलपुर से रीवा के बीच चलने वाली इस ट्रेन में सवारी भी पर्याप्त मिलती है. रेलवे की सबसे ज्यादा कमाऊ ट्रेन में यह ट्रेन शामिल है.

अब जबलपुर रेल मंडल को हालात के मद्देनजर इस ट्रेन को बंद करने का प्रस्ताव भेजना पड़ा है. इसके पीछे वजह संक्रमण माना जा रहा है. कोरोना कर्फ्यू की वजह से लोगों का आना जाना जारी है. इससे संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ सकता है.

हर दिन रीवा में जबलपुर इंट्ररसिटी ट्रेन से सैकड़ों लोग पहुंच रहे हैं. यही वजह है कि इसके संचालन पर ब्रेक लगाने के लिए रेल मंडल ने प्रस्ताव मंत्रालय के पास भेजा है. यदि रेल मंत्रालय ने ओके कर दिया तो रीवा से जबलपुर के बीच यह ट्रेन स्थगित कर दी जाएगी. जब तक हालात सामान्य नहीं होंगे, इसके वापस पटरी पर उतरने की भी संभावनाएं नहीं होगी.

rewa railway station

SIGN UP FOR A NEWSLETTER