रीवा

रीवा के वाहन चालक ध्यान दें! 11 जनवरी से ओवर ब्रिज निर्माण के चलते शहर की सबसे बिजी यूनिवर्सिटी-सिरमौर चौराहा रोड समेत इन सड़कों से ट्रैफिक होगा परिवर्तित, जानें

Rewa MP News
x
Rewa MP News: सिरमौर चौराहे में बनाए गए युमना प्रसाद शास्त्री ओवर ब्रिाज में सुभाष चौक की ओर तीसरे लेग का निर्माण कार्य शुरू हो गया है

MP Rewa News: रीवा के वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर है। बता दें की सिरमौर चौराहे में बनाए गए युमना प्रसाद शास्त्री ओवर ब्रिाज में सुभाष चौक की ओर तीसरे लेग का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इसमें सिरमौर चौराहा से सुभाष चौक तक ओवर ब्रिाज का निर्माण किया जाएगा।

ये मार्ग हुए परिवर्तित

जानकारी के अनुसार इसके लिए 11 जनवरी से वाहनों के आवागमन मार्ग में परिवर्तन किया गया है। यूनिवर्सिटी से सिरमौर चौक आने वाले वाहनों से बस, आटो तथा सभी चार पहिया वाहन नीम चौराहा, बोदाबाग से लाडली लक्ष्मी मार्ग होते हुए गुप्ता पेट्रोल पंप अथवा कालेज चौराहा मार्ग में पहुंचेंगे।

सुभाष चौक से दोपहिया वाहन, आटो तथा अन्य मध्यम वाहन सुभाष चौक से बोदाबाग रोड का उपयोग करके सुभाष चौक में बाएं दिशा से अंगूरी बिल्डिंग मार्ग होते हुए मुख्य पोस्ट आफिस के पास सिरमौर चौराहा में पहुंचेंगे।

इसी तरह सिरमौर चौक से यूनिवर्सिटी की ओर जाने वाले ट्रैफिक के मार्ग में भी परिवर्तन किया गया है। वाहन कालेज चौराहा, आकाशवाणी केन्द्र के बगल के मार्ग का उपयोग करके बोदाबाग-नीम चौराहा होते हुए स्टेडियम तिराहे पर पहुंचेंगे।

आईजी आफिस के डावर्सन मार्ग का उपयोग करके समस्त आटो बोदाबाग-नीम चौराहा होते हुए स्टेडियम तिराहा पहुंचकर यूनिवर्सिटी की ओर जाएंगे। सभी वाहन चालकों से अनुरोध है कि 11 जनवरी से परिवर्तित मार्गों का उपयोग करके अपने गंतव्य पर जाएं।

800 मीटर लंबी होगी थर्ड लेग

सिरमौर चौराहा फ्लाई ओव्हर के जो थर्ड लेग को बनाया जा रहा है। उसकी लंबाई 800 मीटर है। बता दें की यह प्रोजेक्ट सिरमौर चौराहा के मध्य से शुरू होकर सुभाष चौक तक बनेगा। जिसकी लंबाई 200 मीटर होगी। इसके बाद सुभाष चौक से विश्वविद्यालय और बोदा-मझियार रोड तरफ ढाल उतारी जाएगी। यह दोनों फ्लाई ओव्हर की ढाल की लंबाई लगभग 300-300 मीटर होगी। इस तरह यहां 800 मीटर लंबा लाईओव्हर का निर्माण किया जाएगा।

12 मीटर होगी चौड़ाई

बता दें की सिरमौर चौराहा से सुभाष चौक तक बनने वाले फ्लाई ओव्हर की चौड़ाई 12 मीटर की होगी। वहीं सुभाष चौक से विश्वविद्यालय रोड और बोदा-मझियार रोड की चौड़ाई क्रमश: 8.40-8.40 मीटर की होगी। नये फ्लाई ओव्हर के निर्माण के दौरान सिरमौर चौराहा से सुभाष चौक और सुभाष चौक से विश्वविद्यालय और बोदा-मझियार मार्ग में 300-300 मीटर लंबाई में जो अतिक्रमण हैं उसे हटाया जाएगा।

दोनों बस स्टैंडों से विश्वविद्यालय जाना होगा आसान

समान बस स्टैंड और पुराने रेवांचल बस स्टैण्ड से अब विश्वविद्यालय और मझियार की ओर जाना आसान हो जाएगा। इससे बाहर के जिलों से पढ़ने आये छात्रों को भी लाभ होगा। आए दिन दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों को सिरमौर चौराहे के ट्रैफिक में फंसना पड़ता था। इस थर्ड लेग बन जाने से शहरवासियों को काफी लाभ होगा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story