रीवा

रीवा में टल्ली होकर चालक यात्रियों को ले जाने वाला था नागपुर, मंसूबे पर फिरा पानी, पुलिस ने बस किया जब्त

Sanjay Patel
21 March 2023 9:38 AM GMT
रीवा में टल्ली होकर चालक यात्रियों को ले जाने वाला था नागपुर, मंसूबे पर फिरा पानी, पुलिस ने बस किया जब्त
x
Rewa News: एमपी के रीवा में बस चालक नशे की आगोश में यात्रियों को नागपुर पहुंचाने की तैयारी कर रहा था। किंतु उसके इस मंसूबे पर पानी फिर गया।

एमपी के रीवा में बस चालक नशे की आगोश में यात्रियों को नागपुर पहुंचाने की तैयारी कर रहा था। किंतु उसके इस मंसूबे पर पानी फिर गया। किसी यात्री ने चालक के टल्ली होकर बस हांकने की सूचना पुलिस को दे दी। फिर क्या था पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस द्वारा बस को जब्त करने के साथ ही चालक को हिरासत में लेते हुए उसका मेडिकल कराया गया।

क्या है मामला

ममला रीवा जिले के मऊगंज का है। बताया गया है कि बस क्रमांक एमपी 15 पीए 3244 जो विजयंत ट्रेवल्स की है। जिसमें मऊगंज बस स्टैण्ड से 20 मार्च की शाम रीवा के रास्ते नागपुर ले जाने की तैयारी चल रही थी। बस में लगभग 50 यात्री भी सवार हो चुके थे। इस दौरान जब बस चालक अजय प्रताप सिंह ने स्टेयरिंग संभाली तो वह लड़खड़ा रहा था। जिसकी सूचना मऊगंज पुलिस को दी गई। इस दौरान मऊगंज पुलिस ने बस जब्त कर थानो में खड़ा कराया है। इसके साथ ही चालक को गिरफ्तार कर उसका मेडिकल परीक्षण करवाया गया। मेडिकल परीक्षण में चिकित्सकों ने पाया कि वह 95 फीसदी वाहन चलाने लायक नहीं था। चिकित्सकों की मानें तो यदि समय रहते चालक को गिरफ्तार नहीं किया जाता तो किसी अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता था।

लइसेंस होगा निलंबित

पुलिस द्वारा बस को जब्त कर थाने में खड़ा कराया गया है। इसके साथ ही चालक का लाइसेंस निलंबित करने के लिए परिवहन अधिकारी रीवा को पत्र लिखा गया है। मौके पर पहुंची मऊगंज ने जब बस स्टैण्ड में बस चालक से बात की तो वह नशे की हालत में पाया गया। पुलिस द्वारा आरोपी चालक के खिलाफ 184/185 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

इनका कहना है

इस संबंध में मऊगंज थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा के मुताबिक चालक अजय प्रताप सिंह पुत्र लालमन सिंह निवासी रामपुर थाना नईगढ़ी को गिरफ्तार कर अस्पताल मेडिकल परीक्षण के लिए भिजवाया गया जहां उसके नशे में होने की पुष्टि हुई। बस मऊगंज स्टैण्ड से नागपुर ले जाने के लिए चालक नशे की हालत में पहुंचा था। जिसमें दर्जनों यात्री सवार थे।

Next Story