रीवा

विंध्य वासियों के सपनों को लगेंगे पंख, Rewa में बनकर तैयार हुआ MP का 6वां एयरपोर्ट, 72 और 90 सीटर विमान उड़ने के लिए तैयार

विंध्य वासियों के सपनों को लगेंगे पंख, Rewa में बनकर तैयार हुआ MP का 6वां एयरपोर्ट, 72 और 90 सीटर विमान उड़ने के लिए तैयार
x
रीवा में एयरपोर्ट बनाने का निर्णय उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला के द्वारा लिया गया था. उप मुख्यमंत्री विंध्य विकास के प्रति हमेशा से चिंतिंत रहते है.

Rewa-Airport News: रीवा में एयरपोर्ट बनाने का निर्णय उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला के द्वारा लिया गया था. उप मुख्यमंत्री विंध्य विकास के प्रति हमेशा से चिंतिंत रहते है. रीवा एयरपोर्ट को बिकसित करने का ड्रीम सपना उप मुख्यंत्री राजेन्द्र शुक्ला का पूरा होने जा रहा है. 290 एकड़ में बन रहे रीवा हवाई पट्टी की लागत 206 करोड़ से बताई जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट बैठक में एयरपोर्ट निर्माण का मंजूरी दी थी.

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने दिया अपडेट

पूर्व उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला के ड्रीम प्रोजेक्ट रीवा एयरपोर्ट को लेकर रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया की लगभग एयरपोर्ट का काम खत्म हो चुका है. रनवे का चौड़ीकरण पूरा हो गया है. एयरपोर्ट में मौजूद टर्मिनल बिल्डिंग का काम 85% से ज्यादा कम्प्लीट हो चुका है. रीवा कलेक्टर ने कहा की मार्च लास्ट तक पूरा काम कम्प्लीट हो जायेगा. रीवा से 90 सीटर और 72 सीटर विमानों के उड़ान भरने की संभावनाएं हैं.

विंध्य के लिए बड़ी उपलब्धि

उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने बताया की वो रीवा एयरपोर्ट बनाने के लिए 2014 से प्रयास कर रहे थे. इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में कुछ ही समय बचा है. राजेंद्र शुक्ल ने बताया की विंध्य की जनता के लिए ये एयरपोर्ट बेहद बड़ी सौगात होगी। रीवा सहित विंध्य के विकास के लिए किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। राजेंद्र शुक्ला ने कहा की उम्मीद है जल्द ही बड़े विमान यहां उतर सकेंगे। इससे क्षेत्र में विकास के नए द्वार खुलेंगे और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

Next Story