रीवा

Dr SK Tripathi की टीम ने फिर रचा कीर्तिमान, रीवा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 24 घंटो के अंदर हुए 30 प्रोसिजर

Super Specialty Hospital Rewa
x
सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, रीवा में एक ही दिन में 30 प्रोसिजर (18 एंजियोग्राफी एवं 12 एंजियोप्लास्टी) कर बनाया गया एक और नया कीर्तिमान

Rewa MP News: सुपर स्पेशलिटी अस्पताल रीवा (Super Specialty Hospital Rewa) हृदय रोग विभाग विंध्य क्षेत्र का प्रथम हृदय रोग संस्थान बन गया है, जिसमें हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. एस. के. त्रिपाठी, सह प्राध्यापक, हृदयरोग विभाग सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक, रीवा ने एक ही दिन में हार्ट अटैक के साथ चिकित्सालय में आये मरीजों की जान बचाने के लिए एक साथ 30 प्रोसिजर (18 एंजियोग्राफी एवं 12 एंजियोप्लास्टी) करके एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

यह सभी प्रोसिजर एक साथ करना काफी कठिनाई का कार्य हैं, फिर भी मरीजों की जांच बचाने के लिए डॉ. एस. के. त्रिपाठी, सह प्राध्यापक, हृदयरोग विभाग द्वारा किसी भी प्रोसीजर को अगले दिन में टालना सही नही समझा गया। अतः एक ही दिन में सारे प्रोसिजर को करने का प्लान बनाया।

इन प्रोसजिरों को एक ही दिन में कैथलैब स्टाफ जय नारायण मिश्रा, सत्यम शर्मा, मनीष सुमन एवं नर्सिंग स्टाफ के सहयोग से सफलतापूर्वक किया गया ये (18 एंजियोग्राफी एवं 12 एंजियोप्लास्टी) 30 प्रोसजिर एक ही दिन में प्रदेश में अभी तक किसी भी शासकीय संस्थान में नही किये गये हैं, सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय सम्पूर्ण प्रदेश का प्रथम शासकीय संस्थान हैं जिसमें एक ही दिन में एक चिकित्सक द्वारा इतने प्रोसिजर सफलतापूर्वक किये गये।

इस संबंध में डॉ. अक्षय श्रीवास्तव, अधीक्षक, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, रीवा द्वारा कार्डियोलॉजी टीम को बधाई दी गई एवं बताया गया कि एक ही दिन में 30 प्रोसिजर (18 एंजियोग्राफी एवं 12 एंजियोप्लास्टी) करके जान बचाया जाना गर्व की बात है, जो कि सुपर स्पेश

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story