रीवा

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार रीवा आ रहें डॉ. मोहन यादव, आभार यात्रा में आमजनता से संवाद करेंगे

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार रीवा आ रहें डॉ. मोहन यादव, आभार यात्रा में आमजनता से संवाद करेंगे
x
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का 5 को रीवा दौरा प्रस्तावित, तैयारियां शुरू

रीवा. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 5 जनवरी को रीवा आ रहे हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद रीवा की प्रथम यात्रा में मुख्यमंत्री डॉ यादव विवेकानंद पार्क से सांई मंदिर तक की आभार यात्रा में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री NCC मैदान में आमसभा में आमजनों को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में रीवा संभाग के विभिन्न कार्यों तथा कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे।

कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री डॉ यादव के दौरे के तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री जी स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के बाद आभार यात्रा का शुभारंभ करेंगे। कालेज चौराहे में लाड़ली लक्ष्मी योजना तथा मेधावी विद्यार्थी योजना से लाभान्वित छात्राओं से मुख्यमंत्री संवाद करेंगे। इसके बाद आभार यात्रा में इंदौर सेव भंडार के सामने छात्र संगठनों तथा खिलाड़ियों से भेंट करेंगे।

कलेक्टर ने कहा कि आभार यात्रा में मुख्यमंत्री डॉ यादव जनसेवा मित्रों, प्रधानमंत्री आवास योजना तथा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से लाभान्वित हितग्राहियों से भी भेंट करेंगे। आभार यात्रा में संबल योजना से लाभान्वित हितग्राही, विभिन्न पेंशन योजनाओं से लाभान्वित हितग्राही, आशा कार्यकर्ता तथा आयुष्मान कार्ड से लाभान्वित हितग्राहियों से मुख्यमंत्री डॉ यादव संवाद करेंगे।

आभार यात्रा के दौरान लायंस क्लब, रेडक्रास समिति, विभिन्न सामाजिक संगठनों तथा स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, व्यापारी संघ, विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों से भी मुख्यमंत्री डॉ यादव संवाद करेंगे। इसके लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है। अधिकारी हितग्राहियों तथा सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से समन्वय करके उनकी आभार यात्रा में भागीदारी सुनिश्चित करें।

कलेक्टर ने कहा कि आभार यात्रा की समस्त व्यवस्थाओं के लिए आयुक्त नगर निगम रीवा को नोडल अधिकारी बनाया गया है। आयुक्त नगर निगम निर्धारित स्थलों पर मंच, पंडाल, पेयजल, साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करें। आभार यात्रा के साथ-साथ कार्यक्रम स्थल पर भी पंडाल, आगंतुकों के बैठने, साफ-सफाई, पेयजल एवं सुरक्षा की उचित व्यवस्था करें।

पुलिस अधीक्षक आभार यात्रा तथा अन्य कार्यक्रम स्थलों पर सुरक्षा एवं यातायात प्रबंधन के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात करें। सभी नोडल अधिकारी लाभान्वित तथा आभार यात्रा में शामिल होने वाले हितग्राहियों की सूची आज ही प्रस्तुत कर दें। लाड़ली बहना योजना, स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना तथा विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं के हितग्राहियों की भी आभार यात्रा में भागीदारी सुनिश्चित करें।

बैठक में आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन ने आभार यात्रा तथा सभा के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी दी। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ सौरभ सोनवणे, सहायक कलेक्टर एवं एसडीएम हुजूर वैशाली, सभी एसडीएम तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story