रीवा

रीवा: डॉ डीपी सिंह को मिली महाविद्यालयों के निरीक्षण की जिम्मेदारी, छात्रावास सहित कार्यालयीन गतिविधि का करेंगे निरीक्षण

mp higher education department
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में डॉ डीपी सिंह को मिली महाविद्यालयों के निरीक्षण की जिम्मेदारी।

Rewa MP News: मध्य प्रदेश हायर एजुकेशन विभाग (Madhya Pradesh Higher Education Department) द्वारा विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी डॉ डीपी सिंह को जिले के महाविद्यालयों के निरीक्षण का दायित्व सौंपा गया है। अब डॉ. सिंह महाविद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण कर यहां की गतिविधियों का परीक्षण करेंगे।

गौरतलब है कि गत दिवस हायर एजुकेशन द्वारा अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा को पत्र लिख कर महाविद्यालयों का निरीक्षण करने संबंधी निर्देश दिया गया था। साथ ही हायर एजुकेशन द्वारा कॉलेजों का निरीक्षण करने के लिए एक अधिकारी की नियुक्ति करने की बात भी कही थी। इसी कड़ी में हायर एजुकेशन द्वारा डॉ. सिंह की नियुक्ति की गई है।

महाविद्यालयों की स्थिति सुधारने का प्रयास

बताया गया है कि वर्तमान समय में महाविद्यालयों की पठन-पाठन व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। दो साल से कोरोना इफेक्ट के कारण कॉलेजों में लगभग न के बराबर ही पढ़ाई हुई है। इसी अव्यवस्था को दूर करने के लिए हायर एजुकेशन द्वारा महाविद्यालयों की स्थिति सुधारने का प्रयास किया जा रहा है।

एडी रीवा ने किया था निरीक्षण

बताते हैं कि गत दिवस अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा प्रो. पंकज श्रीवास्तव द्वारा रीवा जिले के एक और सतना के तीन महाविद्यालयों का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान एडी रीवा को मझिगवां कॉलेज के प्राचार्य सहित अन्य प्राध्यापक व स्टाफ अनुपस्थित मिला था। जिस पर एडी रीवा ने अनुपस्थित लोगों का एक दिन का वेतन काटने संबंधी कार्रवाई की थी।

इनका कहना है

अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा प्रो. पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि भोपाल से डा. डीपी सिंह की नियुक्ति महाविद्यालयों का निरीक्षण करने के लिए की गई है। छात्रावास की स्थिति, कार्यालयीन कार्य, उपस्थित अनुपस्थित शिक्षकों की स्थिति, छात्रों का पंजीयन और आने वाले छात्रों की उपस्थिति स्थिति को निरीक्षण के दौरान देखा जाएगा। कमी पाए जाने पर व्यवस्था को सुधारने का निर्देश दिया जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर कार्रवाई भी की जाएगी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story