रीवा

डबल मर्डर का खुलासा: 6 दोस्तों ने शमशेर और मकसूद को हत्या की थी, एक एक कर उतारा मौत के घाट फिर शव ठिकाने लगाए

डबल मर्डर का खुलासा: 6 दोस्तों ने शमशेर और मकसूद को हत्या की थी, एक एक कर उतारा मौत के घाट फिर शव ठिकाने लगाए
x
रीवा में डबल मर्डर का खुलासा: योजना ऐसी थी कि कोई समझ नहीं पाया, 15 किमी की दूरी पर एक एक कर दोनों की हत्या

रीवा। जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र में दो दोस्तों की अंधी हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना को सुनियोजित तरीके से छह लोगों ने मिलकर अंजाम दिया। आरोपियों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि पहले शमशेर की हत्या कर मुरूम खदान में भरे पानी में लाश को छिपाया गया। इसके बाद रास्ते में शमशेर के सबसे खास दोस्त मकसूद को भी मौत के घाट उतार कर लाश को खदान को फेंक दिया।

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि निपनिया निवासी मकसूद और शमशेर की हत्या में प्रदीप उर्फ दीपक साकेत पिता मोतीलाल 24 निवासी पोखरी टोला थाना समान, कमलेश साकेत पिता मुन्नालाल साकेत 25 निवासी पोखरी टोला थाना समान, फरदीन खान पिता फारूख खान 18 निवासी पोखरी टोला थाना समान, दशराज साकेत पिता अशोक 18 निवासी निपनिया थाना कोतवाली, सुनील निषाद पिता अमरनाथ 25 निवासी निपनिया थाना कोतवाली एवं शिवम सिंह बहेलिया उर्फ आशू पिता संतोष 25 निवासी निपनिया थाना कोतवाली शामिल रहे हैं। घटना में प्रयुक्त दो मोटर साइकिल एवं मृतक शमशेर का मोबाइल और दो रॉड जब्त किए गए हैं।

48 घंटे के अंतराल में मिलीं थी दोनों की लाश

निपनिया निवासी मकसूद खान पिता मंजूर अली निवासी निपनिया की लाश रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र के भलुआ गांव में पुरानी मुरूम खदान में 24 अगस्त को मिली थी जबकि 26 अगस्त को बुड़वा पहाड़ी स्थित खदान में शमशेर उर्फ गुलाम मुस्तफा पिता लाल मोहम्मद निवासी निपनिया का शव मिला 48 घंटे के अंतराल में दो शव मिलने से सनसनी फैल गई। थी। दोनों के शव मिलने के स्थान की दूरी 15 किलोमीटर रही। शमशेर का शव मिलने के बाद यह संशय बना रहा कि दोनों की हत्या एक ही जगह हुई है या फिर दोनों को अलग-अलग जगह मारा गया।

दोस्तों पर घूम रही थी शक की सुई

पुलिस इन दोनों मामले में धारा 302, 211 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कर रही थी। शक की सुई इनके साथियों पर ही शुरू से घूम रही थी। पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली। दोस्तों की तलाश तेज की।

बताया गया है कि मृतकों का एक साथी फरदीन खान रामपुर नैकिन में मिला जिसे अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। जिसने अपने साथी सुनील केवट, कमलेश साकेत, दीपक उर्फ प्रदीप साकेत, दशराज साकेत, शिवम सिंह उर्फ आशू के साथ मिलकर हत्या की बात कबूली। जिस पर इन सभी को गिरफ्तार किया गया।

पार्टी मनाने के बहाने ले गए थे

पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी सुनील और कमलेश ने हत्या की योजना बनाई। 23 अगस्त को तीन मोटर साइकिल से शमशेर और मकसूद को बुड़वा पहाड़ी पार्टी मनाने के बहाने ले गए। जहां शमशेर को राड और पत्थर से मारकर हत्या कर लाश को खदान में डाल कर पत्थर से दबा दिया। इसके बाद वहां से लौटते समय मकसूद को भी मौत के घाट उतार दिया।

हत्या की ये तीन वजह

» सुनील एवं कमलेश को मृतकों द्वारा मोटर साइकिल बनवाने के बाद पैसा नहीं दिया जाता था।

» मृतकों द्वारा सुनील और कमलेश को बार-बार चोरी के मामलों में फंसाया जा रहा था।

» मृतक शमशेर ने एक आरोपी की बहन पर गलत टिप्पणी की थी, जिससे मनमुटाव हो गया था।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story