रीवा

रीवा/ SSMC के डॉक्टर असमंजस में, बिना कोरोना के ब्लैक फंगस से पीड़ित रोगी भर्ती

रीवा/ SSMC के डॉक्टर असमंजस में, बिना कोरोना के ब्लैक फंगस से पीड़ित रोगी भर्ती
x
रीवा/ Rewa। मध्य प्रदेश के रीवा में संचालित श्याम शाह मेडिकल कालेज के डक्टर इस समय असमंजस में हैं। डॉक्टर इस बात पर हैरान है कि रोगी को कोरोना नहीं हुआ और वह ब्लौक फंगस से कैसे पीडित हो गया है। बताया तो यह भी जा रहा है कि विगत दो दिनों में 3 रोगी बिना कोविड हिस्ट्री के सामने आ चुके हैं।

रीवा/ Rewa। मध्य प्रदेश के रीवा में संचालित श्याम शाह मेडिकल कालेज (SSMC) के डॉक्टर इस समय असमंजस में हैं। डॉक्टर इस बात पर हैरान है कि रोगी को कोरोना नहीं हुआ और वह ब्लौक फंगस से कैसे पीडित हो गया है। बताया तो यह भी जा रहा है कि विगत दो दिनों में 3 रोगी बिना कोविड हिस्ट्री के सामने आ चुके हैं।

डॉक्टर इस दिशा मे भी जानकारी एकत्र कर रहे हैं कि क्या बिना कोरोना के लोगों को भी ब्लैक फंगस अपनी चपेट में ले रहा है।

डॉक्टर लगे जांच में

एक ओर जहां एसएस मेडिकल कालेज में इलाज के लिए भर्ती ब्लैक फंगस के रोगियों का इलाज किया जा रहा है तो वहीं बिना कोविड वाले रोगियों में आखिर किस कारण ब्लैक फंगस हुआ इसका पता लगाया जा रहा है।

जिले में 2 दिन के अंदर 3 केस सामने आये हैं, जिनमें कोविड की केस हिस्ट्री नहीं हैं।

17 रोगियों का चल रहा इलाज

एसएस मेडिकल कालेज में 17 ब्लैक फंगस से पीडित रोगियों का इलाज चल रहा है। वही अब तक 3 रोगियों की मौत भी हो चुकी है। ब्लैक फंगल घातक बीमारी है।

इसे मध्य प्रदेश सरकार ने महामारी घोषित कर दिया है। एसएस मेडिकल कालेज में रीवा के अलावा सतना, सीधी, सिंगरौली जिले के मरीज भर्ती है।

रीवा के एक और सतना के 2 मरीजों की मौत ब्लैक फंगस की वजह से हो चुकी है। जबकि जिले में अब तक 22 मरीज इस इंफेक्शन का शिकार हुए हैं।

Next Story