रीवा

रीवा: डॉक्टर अर्पिता अवस्थी बनी TRS कॉलेज की प्राचार्य, 8 माह बाद हुई वापसी, जारी हुआ आदेश

रीवा: डॉक्टर अर्पिता अवस्थी बनी TRS कॉलेज की प्राचार्य, 8 माह बाद हुई वापसी, जारी हुआ आदेश
x
TRS Rewa College Principal Arpita Awasthi News: शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय रीवा विंध्य क्षेत्र के सबसे पुराने और वर्तमान समय के सबसे अग्रणी कॉलेजों में से एक है।

TRS Rewa College Principal Arpita Awasthi News: शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय रीवा विंध्य क्षेत्र के सबसे पुराने और वर्तमान समय के सबसे अग्रणी कॉलेजों में से एक है। वर्तमान प्राचार्य के रिटायरमेंट होने की वजह से बाटनी की प्रोफ्सर तथा पूर्व में टीआरएस कालेज की प्रभारी प्राचार्य रह चुकी डॉ अर्पिता अवस्थी को पुनः प्रभारी प्राचार्य के रूप में नियुक्त किया गया है। 8 माह पूर्व भी डॉ अवस्थी टीआरएस कॉलेज की प्राचार्य रह चुकी हैं। अपने प्रभारी प्राचार्य रहते हुए उन्होने कालेज की व्यवस्था चुस्त दुरस्त रखी थी। तभी तो उच्च शिक्षा विभाग ने एक बार फिर डा अवस्थी पर भरोषा जताते हुए प्रभारी प्राचार्य का पद सौंपा है।

शीर्ष पदोें पर पहुंचे टीआरएस के विद्यार्थी

विध्य क्षेत्र के रीवा जिले में संचालित शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय वर्तमान समय मेें उच्च शिक्षा विभाग के अग्रणी कालेजांे में से एक है। इस कालेज को नैक मुल्यांकन में कई बार ए प्लस का दर्जा प्राप्त हो चुका है। इस कॉलेज ने कई ऐसे विद्यार्थी दिए हैं जो देश के शीर्ष पदों पर आसीन हो चुके हैं। चाहे राजनीतिक क्षेत्र हो या फिर प्रशासनिक हर जगह टीआरएस कॉलेज के पढ़े छात्र कॉलेज और विध्य क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं।

देर रात जारी हुआ आदेश

डॉ अर्पिता अवस्थी को प्रभारी प्राचार्य नियुक्त करने का आदेश आयुक्त उच्च शिक्षा विभाग ने 31 अक्टूबर 2022 को देर रात जारी कर दिया है। जानकारी के अनुसार टीआरएस कॉलेज के प्राचार्य रहे डॉक्टर के के शर्मा 31 अक्टूबर 2022 को सेवानिवृत्त हो गए हैं। कॉलेज के समस्त व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए उच्च शिक्षा विभाग में उनके रिटायरमेंट के दिन ही डॉ अर्पिता अवस्थी को प्रभारी प्राचार्य नियुक्त करने का आदेश जारी कर दिया है।

क्या कहा गया आदेश में

आयुक्त उच्च शिक्षा से जारी हुए पत्र के बाद अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा संभाग द्वारा पत्र जारी किया गया। जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि टीआरएफ महाविद्यालय की वरिष्ठतम प्राध्यापक बाटनी डॉ अर्पिता अवस्थी को आगामी आदेश तक के लिए प्रभारी प्राचार्य नियुक्त किया जाता है। साथ ही पत्र में यह भी कहा गया है कि वरिष्ठतम प्राध्यापक डॉ अर्पिता अवस्थी अपने पूर्व कर्तव्यों के अतिरिक्त प्रभारी प्राचार्य का कार्य भी संभालेंगी।

जारी किए गए पत्र में अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा संभाग ने प्रभारी प्राचार्य डॉ अवस्थी को कार्यालय प्रमुख तथा आहरण एवं संवितरण अधिकारी के समस्त अधिकार प्रदान किए हैं। अब देखना यह है कि एक बार फिर अधिकार संपन्न होने के बाद डॉक्टर अर्पिता अवस्थी टीआरएस कॉलेज की समस्त व्यवस्था बनाने में कितनी खरी उतरती हैं।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story