Rewa_Riyasat/rewa-collector-dr-ilayaraja-t-ias-news.jpg

Video : Corona Curfew in Rewa / रीवा में 10 मई की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा कोरोना कर्फ्यू, टोटल लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
02 May 2021

Corona Curfew extended till 7 may in Rewa / मध्यप्रदेश के सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ाकर 7 मई कर दी गयी है. रीवा में भी जिला आपदा प्रबंधन समिति (District Crisis Management Committee) की बैठक में कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. वहीं हफ्ते में तीन दिन तक जिले को टोटल लॉकडाउन करने का फैंसला लिया गया था, जिसकी अवधि रविवार 2 मई को बढ़ाकर 5 मई तक कर दी गई है. 

रीवा कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने बताया कि बुधवार को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक संपन्न हुई. जिसमें कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू को 7 मई तक एक्सटेंड करने का निर्णय लिया गया है. शनिवार और रविवार को शासन के पूर्ववत आदेश के तहत कोरोना कर्फ्यू लागू होने की वजह से जिले में इसकी समयावधि अब 10 मई की सुबह तक होगी. 

कलेक्टर ने बताया की जिले में लगातार संक्रमण बढ़ रहा है. हमारे जिले में अस्पतालों में संसाधन सीमित हैं, बावजूद इसके प्रशासन अच्छा करने की कोशिश कर रहा है. इन सभी स्थितियों को ध्यान में रखते हुए कमेटी ने गुरुवार 29 अप्रैल से 7 मई तक जिले में कोरोना कर्फ्यू लागू करने का फैंसला लिया है. 

तीन दिन टोटल लॉकडाउन

उन्होंने बताया कि गुरुवार से करहिया मंडी 9 बजे सुबह बंद हो जाएगी, वार्डों में ठेले गुमटी में सब्जी फल का व्यापार करने वालों को 11 बजे तक छूट दी गई है. इसके अलावा शुक्रवार, शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान दूध और मेडिकल की दुकाने खुली रहेंगी. 

12 कोविड केयर सेंटर खोले जाएंगे

डीएम ने बताया कि रीवा में अभी 4 कोविड केयर सेंटर संचालित हैं, इसके अलावा 12 और कोविड केयर सेंटर खोले जाने का निर्णय समिति द्वारा लिया गया है. जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं सिविल अस्पतालों में 24 घंटे चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता के साथ ऑक्सीजन युक्त कोविड केयर सेंटर खोले जाएंगे. ऐसे सेंटर्स में मॉडरेट कोविड मरीजों का इलाज होगा. 

घर पर भी मास्क पहने : कलेक्टर 

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने रीवा वासियों से अपील की है कि इस दौरान लोग घर में रहें, सुरक्षित रहें. घर के अंदर भी मास्क पहने, डबल मास्क पहने. सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें, बार बार साबुन से हाँथ धोएं. 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER