रीवा

रीवा पहुंचे चिकित्सा शिक्षा विभाग के डायरेक्टर ने मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों का किया निरीक्षण, चिकित्सकों को दिए यह निर्देश

Sanjay Patel
27 May 2023 7:16 AM GMT
रीवा पहुंचे चिकित्सा शिक्षा विभाग के डायरेक्टर ने मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों का किया निरीक्षण, चिकित्सकों को दिए यह निर्देश
x
Rewa News: एमपी के रीवा में चिकित्सा शिक्षा विभाग के डायरेक्टर ने निरीक्षण किया। उन्होंने श्यामशाह मेडिकल कॉलेज समेत एसजीएमएच व सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का अवलोकन कर चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एमपी के रीवा में चिकित्सा शिक्षा विभाग के डायरेक्टर ने निरीक्षण किया। उन्होंने श्यामशाह मेडिकल कॉलेज समेत एसजीएमएच व सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का अवलोकन कर चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके बाद मेडिकल कालेज के सभागार में डायरेक्टर ने चिकित्सकों के साथ बैठक की। उल्लेखनीय है कि श्यामशाह मेडिकल कॉलेज में यूजी व पीजी की सीटों में इजाफा होने जा रहा है। जिसकी व्यवस्थाओं को देखने के लिये डायरेक्टर मेडिकल एजुकेशन डॉ. अरुण श्रीवास्तव शुक्रवार को रीवा पहुंचे थे।

गंदगी मिलने पर जताई नाराजगी

सबसे पहले उन्होंने मेडिकल कॉलेज के विभागों का निरीक्षण किया। इसके बाद एसजीएमए व सुपर स्पेशलिटी पहुंचे। यहां पर वार्डों का जायजा लिये। कुछ स्थानों पर गंदगी मिली, जिसे लेकर नाराजगी व्यक्त किये। स्थानीय डीन व अधीक्षक को अस्पताल में साफ-सफाई बनाये रखने को कहा है। फिर मेडिकल कॉलेज में एक बैठक हुई। जिसमें विभागाध्यक्षों से स्वास्थ्य सेवा में सुधार का प्रस्ताव मांगा। साथ ही चिकित्सकों ने विभाग में जो कमी है, उसके बारे में बताया, जिसे शासन स्तर पर दूर करने का आश्वासन चिकित्सा शिक्षा विभाग के डायरेक्टर द्वारा दिया गया है।

नया हॉस्टल बनाने मांगा प्रस्ताव

डायरेक्टर ने नर्सिंग कॉलेज व हॉस्टल भवन का निरीक्षण किया। यहां पर भवन की हालत देख कर चिंता व्यक्त की है। डीन को निर्देश दिया है कि वे नये भवन बनाने का प्रस्ताव तैयार कर भेजें। जिससे सर्व सुविधा युक्त भवन बनाया जा सके। इसके अलावा नये हॉस्टल बनाने का प्रस्ताव भी मांगा है। डायरेक्टर ने मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्यों का भी अवलोकन किया गया। यहां पर सब कुछ ठीक मिला है। कुछ कमियां मिली थी, जिसे सुधारने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश दिया है कि वे निर्माण कार्यों की निगरानी करते रहें। निर्माण एजेंसी किसी तरह की लापरवाही न बरतने पाये। इसके साथ ही उनके द्वारा अन्य आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।

Next Story