रीवा

Rewa Airport को लेकर उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने दी Good News, इस महीने से शुरू होगी हवाई सेवाएं

Rewa Airport
x

Rewa Airport

श्यामशाह मेडिकल कालेज के हीरक जयंती समारोह का राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने शुभारंभ किया। समारोह की अध्यक्षता कर रहे उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि रीवा तेजी से विकास कर रहा है।

Rewa Airport News: श्यामशाह मेडिकल कालेज के हीरक जयंती समारोह का राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने शुभारंभ किया। समारोह की अध्यक्षता कर रहे उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि रीवा तेजी से विकास कर रहा है। मेडिकल कालेज 50 सीटों से बढ़कर 150 सीटों का हो गया है। पीजी में भी सौ से अधिक सीटें हो गई हैं। रीवा में सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल की स्थापना से चिकित्सा के क्षेत्र में रीवा की छवि बदल गई है। रीवा को मेडिकल तथा चिकित्सा के क्षेत्र में हब के रूप में विकसित करेंगे।

सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल में एंजियोग्राफी और एंजियोप्लस्टी लगातार हो रही है। यहाँ किडनी प्रत्यारोपण की सुविधा शुरू होने वाली है। इस अस्पताल को चार सौ बिस्तर का अस्पताल बनाने के लिए 25 करोड़ रुपए मंजूर हो गए हैं। डॉक्टरों तथा चिकित्साकर्मियों के आवास के लिए तीन आठ मंजिला टावर बनाए जाएंगे। रीवा में मार्च तक एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। तब डॉक्टरों को रीवा आने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

फोरलेन सड़कें और रेलवे का भी तेजी से विकास हुआ है। विन्ध्य क्षेत्र में अपार खनिज संपदा और पर्यटन की संभावनाएं हैं। रीवा पर्यटन, उद्योग और कृषि में बड़ी तेजी से विकास करेगा। मेडिकल कालेज हमारे क्षेत्र का गौरव है। इसने कई विशेषज्ञ डॉक्टरों का उपहार दिया है। इसके विकास के लिए हम लगातार प्रयास करते रहेंगे।

Next Story