रीवा

एक्शन में आए उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, हमीदिया चिकित्सालय का अचानक किया निरीक्षण, फिर....जानिए क्या हुआ?

एक्शन में आए उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, हमीदिया चिकित्सालय का अचानक किया निरीक्षण, फिर....जानिए क्या हुआ?
x

उप मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने आज हमीदिया चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उप मुख्यमंत्री ने हमीदिया चिकित्सालय में चल रहे निर्माण और उन्नयन कार्यों की वृहद् जानकारी प्राप्त की। उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि नवीन निर्माण कार्य सुनियोजित तरीक़े से किए जाएँ। आगंतुक मरीज़ों को निर्माण कार्य की वजह से असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने निर्माणाधीन कार्यों में चिकित्सकीय सुविधा अनुसार योजना बनाने के लिए निर्देशित किया।

कैथ लैब में सेवा प्रदाय जारी है, 4 महीने में पूर्ण होगा लैब स्थानांतरण का कार्य

उप मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने निर्देश दिए कि नवीन भवन में कैथ लैब स्थानांतरण का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाये। स्थानांतरण के पश्चात हृदय रोग विभाग की आईसीयू यूनिट, वार्ड और लैब को समीप रखने के प्रयास किए जाएँ। उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि स्थानांतरण के लिए चिन्हित कक्षों में आधारभूत संरचना का कार्य पूर्ण करने के बाद ही कैथ लैब की मशीनों को स्थानांतरित किया जाये। ताकि मरीज़ों को सेवा का लाभ प्राप्त होता रहे।

उप मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया की कैथ लैब स्थानातंरण का कार्य प्राथमिकता से किया जा रहा है। इसे 4 महीने में पूर्ण कर लिया जाएगा। हृदय रोग एचओडी डॉ राजीव गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में कैथ लैब चिकित्सकीय प्रक्रियाऐं की जा रही है। जनवरी माह में अब तक 41 चिकित्सकीय प्रक्रियाएँ की जा चुकी हैं। विगत वर्ष प्रतिमाह औसतन 60-70 चिकित्सकीय प्रक्रियाएँ की गयी हैं।

इमरजेंसी मेडिसिन, हृदय रोग आईसीयू व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया

उप मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने हमीदिया चिकित्सालय के इमरजेंसी मेडिसिन वार्ड, हृदय रोग आईसीयू व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने वार्ड की व्यवस्थाओं और सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया और उत्कृष्ट सेवा प्रदाय के निर्देश दिये। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इमरजेंसी सेवा मरीज़ का प्रथम संपर्क होती हैं। यहाँ संतोषजनक और व्यवस्थित सेवा प्राप्त होने से मरीज़ एवं परिजन को चिकित्सकीय लाभ के साथ-साथ मानसिक शांति भी प्राप्ति होती है। अपर आयुक्त चिकित्सा शिक्षा डॉ पंकज जैन, डीन जीएमसी डॉ सलिल भार्गव, अधीक्षक हमीदिया चिकित्सालय डॉ आशीष गोहिया, डॉ रुचि टंडन उपस्थित थे।

Next Story