रीवा

रीवा से भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की मांग, रेल मंत्री से मिले गौरव तिवारी

Sanjay Patel
4 April 2023 12:10 PM GMT
रीवा से भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की मांग, रेल मंत्री से मिले गौरव तिवारी
x
Rewa Bhopal Vande Bharat Express News: मध्यप्रदेश का विंध्य क्षेत्र जहां के तकनीकी शिक्षा प्राप्त युवा छात्रों को रोजगार के लिए बाहर जाना पड़ता है। इसके साथ ही रीवा जिले के लोगों को बेहतर रेल सेवा मुहैया कराने रेल मंत्री से मुलाकात कर रीवावासियों की बात उन तक पहुंचाई गई।

मध्यप्रदेश का विंध्य क्षेत्र जहां के तकनीकी शिक्षा प्राप्त युवा छात्रों को रोजगार के लिए बाहर जाना पड़ता है। इसके साथ ही रीवा जिले के लोगों को भी बेहतर रेल सेवा मुहैया हो सके इस हेतु रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर रीवावासियों की बात उन तक पहुंचाई गई। रीवा जिले में आईटी हब के निर्माण हेतु तकनीकी उद्योगों को विशेष प्रोत्साहन देने के साथ ही स्थानीय छात्रों को जिले में ही रोजगार उपलब्ध कराने की बात भी रेल मंत्री से मुलाकात के दौरान रखी।

भाजयुमो के पूर्व राष्ट्रीय मंत्री ने की रेल मंत्री से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रगतिशील भारत के सपने को गतिमान करने वाले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भाजयुमो के पूर्व राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विंध्यवासियों की आवाज उन तक पहुंचाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा सरकार विकास के नित नए आयामों को छू रही है। देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी भारत का डंका बज रहा है। वहीं आपके मार्गदर्शन में रेलवे जिस तरह से आगे बढ़ रहा है और जितनी तेजी से तरक्की कर रहा हम शीघ्र ही विश्व की अग्रणी रेल सेवा में से एक होंगे। भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी ने मध्यप्रदेश के रीवा एवं विंध्य क्षेत्र की मूलभूत आवश्यकताओं तथा रीवा के आमजनों की जरूरतों को देखते हुए ट्रेनों के परिचालन एवं युवाओं के रोजगार संबंधी मांगों को रेल मंत्री के समक्ष रखी। जिस पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उन्हें जनहित से जुड़े मुद्दों पर कार्रवाई करने का शीघ्र आश्वासन भी दिया।

रीवा-भोपाल वंदे भारत ट्रेन चलाई जाए

भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के समक्ष रीवा जिले की मूलभूत आवश्यकताओं और आमजनों की जरूरतों को देखते हुए ट्रेनों के परिचालन व युवाओं के रोजगार संबंधी मांगें रखीं। जिसमें रीवा-भोपाल वंदे भारत ट्रेन आवश्यक रूप से चलाई जानी चाहिए। भोपाल और इंदौर तक के यात्री बहुतायत संख्या में रीवा से यात्रा करते हैं। जिस प्रकार रेवांचल एक्सप्रेस लगातार कई वर्षों से मध्यप्रदेश ही नहीं अपितु देश में सबसे ज्यादा मुनाफे वाली गाड़ियों में से एक है, उसी तरह वंदे भारत भी इस रूट पर चलेगी तो रेलवे के साथ-साथ जनता को भी इसका काफी लाभ मिल सकेगा।

गौरव तिवारी ने रेल मंत्री के समक्ष रखी यह मांगें

गौरव तिवारी ने रेल मंत्री के समक्ष अन्य मांगें भी रखीं। जिसमें रीवा से बिलासपुर तक चलने वाली गाड़ी को दुर्ग तक बढ़ाने, रीवा से चिरमिरी ट्रेन का विस्तार अंबिकापुर तक करने, महामारी के समय डभौरा स्टेशन में बंद हुई गाड़ियों के स्टापेज को पुनः प्रारंभ किए जाने, तुर्की रोड स्टेशन पर दो ट्रेनों रीवा-चिरमिरी तथा बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस का स्टापेज किए जाने संबंधी मांग भी रखी।


Next Story