रीवा

रीवा जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग, पूर्व विधायक ने दी आंदोलन की चेतावनी

रीवा जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग, पूर्व विधायक ने दी आंदोलन की चेतावनी
x
MP Rewa News: रीवा जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग, पूर्व विधायक ने दी आंदोलन की चेतावनी।

MP Rewa News: अल्पवर्षा के कारण किसान परेशान है, सरकार अपनी ही मस्ती में मस्त है। प्रदेश सरकार (MP State Government) को चाहिए कि वह रीवा जिले (Rewa District) को सूखाग्रस्त (Draught) घोषित कर किसानों को उचित मुआवजा दे। यह बातें आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान मऊगंज के पूर्व विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना (Sukhendra Singh Banna) ने कही।

उन्होने कहा कि जिला कलेक्टर द्वारा अंचल से जो आंकडे़ मंगवाए जा रहे हैं वह पूरी तरह से गलत है। अधिकारियों पर दबाव बना कर गलत आंकडे़ मंगाए जा रहे हैं। अधिकारी भी कलेक्टर के निर्देश का अनुसरण करने को विवश है।

मऊगंज को जिला बनाने का वादा पूरा करे सरकार

पूर्व विधायक ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मऊगंज को जिला बनाने का वादा किया था। लेकिन सरकार ने अभी तक अपना वादा पूरा नहीं किया। सरकार को चाहिए कि वह अपना वादा पूरा करे। जिला न बनने के कारण मऊगंज का विकास रुका हुआ है। इसके अलावा मऊगंज में बिजली की समस्या अपने चरम पर है। जिसे दूर करने का प्रयास विभाग द्वारा नहीं किया जा रहा।

मांगे पूरी न होने पर आंदोलन

आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व विधायक ने कहा कि अगर मऊगंज को जिला बनाने की मांग पूरी नहीं की जाती तो कांग्रेस पार्टी आंदोलन करने को विवश होगी। अगर ऐसा हुआ तो इसकी पूरी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story