2021/Demand for Vishwavidyalaya students, examination should be done through open book system, memorandum submitted to Vice Chancellor REWA NEWS.jpg

विश्वविद्यायल छात्रों की मांग, ओपन बुक पद्यति से हो परीक्षा, कुलपति को सौपा ज्ञापन : REWA NEWS

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
06 Apr 2021

रीवा (REWA NEWS) : अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यायल के छात्रों ने मांग की है कि स्नातक एवं स्नात्कोतर के फाइनल ईयर की भी परीक्षा ओपन बुक पद्यति से कराई जाये। छात्रों ने एक ज्ञापन पत्र राज्यपाल के नाम कुलपति को सौपा है।

पढ़ाई पर पड़ा असर

छात्रों का कहना है कि वैश्विक महामारी के चलते विश्वविद्यायल एंव कालेजों की पढ़ाई पर असर पड़ा है। नियमित कक्षाओं का संचालन न हो पाने तथा ऑन लाइन कराई गई पढ़ाई से छात्रों की तैयारी नही हो पाई। 
कारण यह है कि ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क की समस्या होने से मोबाईल में सही तरीके का ज्ञान छात्रों को नही मिला। ऐसे में ओपन परीक्षा ली जानी चाहिये, जबकि परीक्षा के लिये जो आदेश जारी किया गया हैं उसके तहत छात्र-छात्राओं को परीक्षा केन्द्र में उपस्थित होकर सीधा तौर से परीक्षा देनी पड़ेगी।

कोरोना का बड़ रहा सक्रमण

छात्रों का कहना है कि कोरोना के केस लगातार सामने आ रहे है। विश्वविद्यायल एंव कालेजों में पढ़ने वाले छात्रो और पढ़ाने वालों शिक्षकों में भी कोरोना सक्रमण फैल रहा है। स्थित को देखते हुये शासन एवं विश्वविद्यायल प्रशासन फाइनल ईयर की परीक्षा में भी बदलांव करे तथा ओपन पद्यति से परीक्षा करवाये। विवि के कुलपति ने छात्रों को अस्वस्थ किये है कि उनका मांग पत्र शासन के समक्ष भेजा जायेगा। जो भी आदेश होगा, उसका पालन करते हुये परीक्षा करवाई जायेगी।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER