रीवा

रीवा-इतवारी को महाराष्ट्र एक्सप्रेस से विलय की फिर उठी मांग, रेलवे जारी कर चुका है नोटिफिकेशन

Rewa Itwari train news
x
विंध्य को बड़े शहरो से जोड़ने की कवायद लगातार जारी है। रीवा-इतवारी एक्सप्रेस के शुरू हो जाने से विंध्य के लोगो काफी फायदा हुआ है।

Rewa Itwari Express Train Maharshtra Express Train News: विंध्य को बड़े शहरो से जोड़ने की कवायद लगातार जारी है। रीवा-इतवारी एक्सप्रेस के शुरू हो जाने से विंध्य के लोगो काफी फायदा हुआ है। एक बार फिर रीवा इतवारी एक्सप्रेस को महाराष्ट्र एक्सप्रेस से विलय का मामला फिर रफ़्तार पकड़ रहा है। अगर यह विलय हो गया तो रीवा से यात्री सीधा कोल्हापुर पहुंच पाएंगे।

रीवा रेल यात्री संघ के सयोंजक एवं रेल सलाहकार सदस्य प्रकाश शिवनानी ने जानकारी दी है की महाराष्ट्र एक्सप्रेस जो कि कोल्हापुर से पुणे, नागपुर होते हुए गोंदिया तक आती है उसका विस्तार रीवा तक करने का निर्णय विगत 4/6/21 को रेल मंत्रालय ने बाकायदा नोटिफिकेशन जारी करके दिया था।

रेलवे ने जारी किया था नोटिफिकेशन


पूर्व में चल रही गाड़ी रीवा इतवारी जो कि इतवारी तक जाती है, एवं गाड़ी संख्या 11039 महाराष्ट्र एक्सप्रेस जो कि कोल्हापुर से चलकर इतवारी तक चलती है इन दोनों को ट्रेनों को मिलाकर रुट विस्तार किया जाना था।

रूट विस्तार से रीवा शहर की कनेक्टविटी इन शहरों से सीधी हो जाती जिनमे से प्रमुख शहर नागपुर, वर्धा, मुर्तिजपुर, अकोला, मनमाड़, डौण्ड, पुणे, कोल्हापुर इत्यादि। उक्त निर्णय से रीवा सहित पूरे विंध्यप्रदेश में रेल यात्री काफी उत्साहित है।

ढेड़ साल गुजर जाने के बावजूद उक्त ट्रैन का विस्तारीकरण ठन्डे बस्ते में डाल दिया गया,अगर विंध्य के जनप्रतिनिधी मिल कर सक्रिय प्रयास करे तो निश्चित रूप से रेलवे द्वारा लिया गया निर्णय अमल में आ जाएगा।

रीवा रेल यात्री संघ के सयोंजक एवं रेल सलाहकार सदस्य प्रकाश शिवनानी ने एक बार फिर रेल्वे के उच्चाधिकारियों को पत्र लिख कर रेलवे द्वारा प्रस्तावित विस्तारीकरण को शीघ्र में अमल में लाये जाने एवं रीवा से उक्त ट्रैन को शीघ्र चलाने की मांग की है।



Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story