रीवा

REWA: पुराने नेशनल हाइवे मनगवां मार्केट की खस्ताहाल सड़क का जल्द होगा निर्माण

Saroj Tiwari
26 Dec 2021 12:39 PM GMT
REWA
x
मध्य प्रदेश के रीवा के मनगवां मार्केट की खस्ताहाल सड़क का जल्द निर्माण होगा।

Rewa Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम (Girish Gautam) एक दिवसीय दौरे में शनिवार को मनगवां पहुंचे। जहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल हुये। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहा हूं। इसी क्रम में लंबे समय से खस्ताहाल मनगवां मार्केट का नेशनल हाईवे सड़क का डायवर्सन होने के बाद से काफी खराब है। जिसके निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई है। पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर केके गर्ग को ठेकेदार के साथ बुलाकर निर्देशित किया कि सड़क का काम तत्काल शुरू कराएं। वहीं ऐतिहासिक मलकपुर तालाब के सौंदर्यीकरण कराये जाने की बात कही।

पुराने हाईवे डायवर्सन मार्ग में जरहा में बनेगा पुल

विधानसभा अध्यक्ष गिरीशा गौतम ने बताया है कि मनगवां के पुराने हाईवे डायवर्सन रोड जरहा के लिए पुल बनाए जाने को राशि मंजूर हो गई है। जिसके लिए 3 करोड़ रुपए राशि की मंजूरी हुई है और शीघ्र ही बड़ा पुल बनकर तैयार होगा। इसी प्रकार डेल्ही के मोहगड बाया सेगरी नाले पर भी पुल का काम शुरू होगा।साथ ही पटपरा बाया सगरा के लिए भी पुन निर्माण कराया जाएगा। इन सभी पुलों के लिए सरकार के द्वारा राशि मंजूर हो गई है जिनका काम शीघ्र शुरू होगा।

साढ़े चार किलोमीटर सड़क का निर्माण जल्द पूरा होगा

मध्यप्रदेश विधानसभ के अध्यक्ष गिरीश गौतम के निर्देशन में कल से मनगवां के पुराने हाईवे मुख्य मार्केट के अंदर सड़क बनाए जाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इस संबंध में एक्सक्यूटिव इंजीनियर पीडब्ल्यूडी केके गर्ग ने एक जानकारी देते हुए बताया है कि इस पुराने नेशनल हाईवे मार्केट के अंदर सड़क बनाए जाने के लिए कुल साढे़ 4 किलोमीटर की दूरी तय की गई है जिसमें डामरीकरण होकर सड़क बनकर तैयार होगा।

Next Story