रीवा

रीवा में बोरवेल में फंसे मासूम की मौत, सीएम मोहन यादव ने लिया एक्शन, जनपद CEO और SDO PHE को किया निलंबित

रीवा में बोरवेल में फंसे मासूम की मौत, सीएम मोहन यादव ने लिया एक्शन, जनपद CEO और SDO PHE को किया निलंबित
x
Rewa Borewell Accident: रीवा के छह वर्षीय बच्चा खेलते-खेलते बोरेवेल (Borewell) में गिर गया था. इस दौरान कड़ी मशक्कत के बाद जब उसे निकाला गया तो उसकी मौत हो चुकी थी.

Rewa Borewell Accident: रीवा के छह वर्षीय बच्चा खेलते-खेलते बोरेवेल (Borewell) में गिर गया था. इस दौरान कड़ी मशक्कत के बाद जब उसे निकाला गया तो उसकी मौत हो चुकी थी. करीब 45 घंटे बाद उसे बोरवेल से निकाला गया. एनडीआरएफ (NDRF) और एसडीआरएफ (SDRF) की टीम जब तक बच्चे के पास पहुँचती तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. करीब 45 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद वह बोरवेल के भीतर 42 फीट की गहराई पर मिट्‌टी-पत्थरों के बीच दबा मिला। उसके शरीर में कोई हलचल नहीं थी। मेडिकल टीम उसे लेकर अस्पताल पहुंची। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिला पंचायत सीईओ सौरभ सोनवडे ने भी मयंक की मौत की पुष्टि की है।

सीएम ने ट्वीट कर किया निलंबित

रीवा जिले के मनिका गांव में बोरवेल में गिरे मासूम बच्चे मयंक को प्रशासन के लगातार और अथक प्रयासों के बाद हम नहीं बचा सके। मन अथाह दुःख और पीड़ा से भरा है। ईश्वर दिवगंत आत्मा को शांति एवं परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

पीड़ित बच्चे के परिजनों को रेडक्रॉस की ओर से ₹4 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। दुःख की इस घड़ी में, मैं और मध्यप्रदेश सरकार मयंक के परिजनों के साथ खड़े हैं।

इस मामले में जवाबदेही तय करते हुए सीईओ जनपद त्योंथर एवं एसडीओ पीएचई त्योंथर को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।

मेरा आप सभी से अनुरोध है कि ऐसे बोरवेल को ढंक कर रखें, ताकि इस तरह की घटनाओं को भविष्य में रोका जा सके.





Next Story